Site icon Bloggistan

मंदी की चपेट में आई Zomato,225 शहरों में बंद हुई कंपनी की सर्विस

Zomato: देश का दिग्गज ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) ने अपनी तीसरी तिमाही की रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि जोमैटो ने जनवरी से 225 छोटे शहरों में अपनी सर्विस बंद कर दी है. क्योंकि इन शहरों में दिसंबर तिमाही में ग्रोस ऑर्डर वैल्यू में 0.3 फीसदी से भी कम रह गई थी.

image credit(Google)

पत्र लिखकर दी जानकारी

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. इस तिमाही के नतीजों की मानें तो कंपनी का नुकसान बढ़ा है. विदेश के बाद अब भारत में भी कम्पनी तेजी से अपना कारोबार समेट रही है.जोमैटो ने अपनी तिमाही रिपोर्ट को आधार बनाकर कुछ फैसले किए हैं. इसके बारे में कंपनी ने अपने शेयरधारकों को पत्र लिखकर जानकारी दी है.

346.6 करोड़ का हुआ घाटा

दिसम्बर तिमाही में कंपनी को 346.6 करोड़ रूपये का घाटा हुआ है.एक साल पहले दिसंबर तिमाही में 67.2 करोड़ रूपए का घाटा हुआ था. यही वजह है की फ़ूड डिलीवरी कारोबार में कमी देखी जा रही है.हालांकि इस दौरान कंपनी की आय 1,112 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,948.3 करोड़ हो गई वही कुल खर्च 2,485.3 करोड़ रुपये रहा.

कंपनी के तिमाही नतीजों को देखते हुए ही कंपनी के शेयरों में गिरावट आई है.जोमैटो का शेयर शुक्रवार को गिरावट के साथ बंद हुआ था,सोमवार को भी ये 2% की गिरावट पर कारोबार कर रहा था. शुक्रवार को यह शेयर 2.02 फीसदी या 1.10 रुपये की गिरावट के साथ 53.30 रुपये पर बंद हुआ था. इस शेयर का 52 वीक का उच्च स्तर 95.30 रुपये और निम्न स्तर 40.55 रुपये है.बता दें कंपनी का आईपीओ 2021 में लॉन्च हुआ था.

ये भी पढ़ें : Vivo धांसू फीचर्स से लैस अपने इस फोन को बहुत जल्द कर सकता है लॉन्च,देखें पूरी डिटेल

Exit mobile version