Site icon Bloggistan

जानें,कौन थे मंत्री नब किशोर दास,जिनकी पुलिस वाले ने गोली मारकर कर दी हत्या

Naba Kishore Das

image credit(Google)

Naba Kishore Das death: उड़ीसा के स्वास्थ्य मंत्री नब  किशोर दास का देर शाम भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया है. गौरतलब है कि पटनायक सरकार के मंत्री नब किशोर दास आज एक कार्यक्रम के लिए ब्रजराजनगर गए हुए थे जहां पर कार्यकर्ताओं के बीच ही ASI गोपालदास ने उन्हें गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. इसके बाद मंत्री किशोर दास को एअरलिफ्ट करके भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल लाया गया था जहां पर उन्हें बचाने की कोशिश की गई लेकिन आखिरकार देर शाम नब किशोर दास मौत से जंग हार गए.

image credit(Google)

लगातार तीसरी बार बने थे विधायक

नबकिशोर दास झरसागुड़ा विधानसभा सीट से 2009 से लगातार तीन बार से विधायक चुनते आ रहे थे. उनके निधन होने के बाद पक्ष विपक्ष के लोग उनको भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए याद कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस हत्या की जांच के लिए आदेश जारी कर दिए हैं.

मुख्यमंत्री के बाद थे सबसे सबसे अमीर

नब किशोर दास नवीन पटनायक की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे. रिपोर्ट के अनुसार नब किशोर दास उड़ीसा के दूसरे सबसे अमीर मंत्री थे. नब किशोर दास उस समय काफी चर्चा में रहे जब 2015 में उन्हें ओडिशा के विधानसभा में पोर्न फिल्म देखते हुए पकड़ा गया था. इस मामले पर कार्रवाई करते हुए उन्हें विधानसभा अध्यक्ष ने एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया था.

ये भी पढ़ेें : Naba Kishore Das death: उड़ीसा के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास का हुआ निधन,ASI ने मारी थी गोली

Exit mobile version