Site icon Bloggistan

Israel Attack: इजरायली सेना ने 250 आतंकियों को किया ढेर,लेबनान ने इजरायल पर बोला हमला 

Israel Hamas War

Israel Hamas War

Israel Attack: फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास ने कल यानी शनिवार की तड़के सुबह इसराइल पर बड़ा हमला बोल दिया था. हमास के एक नेता के मुताबिक उसने एक साथ कल सुबह ही 5000 से ज्यादा रॉकेट इसराइल पर दागे थे. अभी तक इजराइल में हमास के हमले के कारण 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इजरायल के हमले में गाजा पट्टी में रहने वाले 250 लोगों की मौत होने का अनुमान जताया जा रहा है.

जर्मनी की युवती के अर्धनग्न शव के साथ की परेड 

इन हमलों के बीच हमास के आतंकवादियों द्वारा मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर और वीडियो आ रही हैं. बता दें कि हमास के आतंकवादियों ने इजरायल में रहने वाली जर्मनी की एक महिला के अर्धनग्न शव सबको खुले ट्रक पर रखकर परेड की है. इसके बाद उस महिला की मां ने हमास से कहा है कि वह उसके शव को वापस कर दे.

ये भी पढ़ें : भूटान घुमाने के लिए IRCTC ने ये सस्ता स्पेशल टूर पैकेज किया शुरू,8 दिन रहने का मिलेगा मौका

हमास ने इजरायली महिलाओं,बच्चों और बुजुर्गों का किया अपहरण

जानकारी मिल रही है कि हमास के आतंकवादियों द्वारा इजराइल के कई नागरिकों जिनमें बुजुर्ग,महिलाएं,बच्चे शामिल हैं उनका अपहरण कर लिया गया है और गाजा में उन्हें कैद कर दिया गया है.इजराइल में अब तक 2000 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. 

गाजा पट्टी को मलवे में कर देंगे तब्दील 

इसराइल के प्रधानमंत्र ने हमास के सभी ठिकानों को नष्ट करने की बात कही है और उन्होंने गाजा के आम लोगों से शहर को छोड़कर जाने को कहा है जिससे कि आम लोगों को इजरायल की कार्रवाई में कोई नुकसान ना हो. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इजरायल हमास को पूरी तरह खत्म करने के लिए करके ही युद्ध को समाप्त करेगा और गाजा पट्टी को मलवे में तब्दील कर देगा.

लेबनान का उग्रवादी संगठन हिजबुल्ला हमास का दे रहा साथ 

इसराइल के लिए चिंता की बात यह है कि हमास के समर्थन में अब लेबनान उतर आया है लेबनान के उग्रवादी संगठन आतंक ने इजरायल सीमा पर रॉकेट दागे हैं. बता दें  हिजबुल्ला को लेबनान और ईरान का समर्थन प्राप्त है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version