Site icon Bloggistan

IRCTC ने रिफंड के नाम पर हो रही ठगी को लेकर लोगों को किया आगाह,पढ़ें पूरी जानकारी

IRCTC: कई बार अक्सर ऐसा होता है कि हमारी टिकट बुक होती है लेकिन रेल में यात्रा करने से पहले हमें अचानक कोई जरूरी काम आ जाता है या हमारा प्रोग्राम कैंसिल हो जाता है तो हम अपने टिकट को कैंसिल करवा देते हैं.अगर आप समय रहते टिकट को कैंसिल करवाते हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) द्वारा आपको रिफंड मिल जाता है. लेकिन आजकल ऐसा देखा जा रहा है कि लोगों को रिफंड लौटाने के बहाने आईआरसीटीसी के नाम पर कुछ फर्जी कस्टमर केयर नंबर और मैसेज को लोगों तक भेजा जा रहा है. इसलिए आज हम आपको इस फर्जीवाड़े से संबंधित वह जानकारी देने वाले हैं जो आपको ठगी से बचाएगी.

image sours google

IRCTC ने किया लोगों को आगाह

आईआरसीटीसी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लोगों को आगाह करते हुए लिखा है कि रिफंड के बहाने सोशल मीडिया पर फर्जी कस्टमर केयर नंबर के साथ कुछ झूठे मैसेज प्रसारित किए जा रहे हैं. अनुरोध है कि ऐसे दुर्भावनापूर्ण संदेशों से सावधान रहें और आधिकारिक नंबरों पर IRCTC कस्टमर केयर से संपर्क करें. IRCTC के आधिकारिक नंबर- 07556610661, 07554090600 हैं और ईमेल आईडी care@irctc.co.in है.

लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है IRCTC

लोगों से ठगी के बढ़ते मामलों को देखकर IRCTC लगातार लोगों को आगाह कर जागरूक करते हुए कह रहा है कि वह Google से जाकर कस्टमर केयर के नंबर को ना निकालें बल्कि IRCTC ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही कस्टमर केयर नंबर या मेल ID की जानकारी को लें. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों की जानकारी के लिए जरूर शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: त्यौहार पर जाना है घर, तो मिलेगा कंफर्म टिकट, जानें कैसे

Exit mobile version