Site icon Bloggistan

कश्मीर की हसीन वादियों में घूमने का कर रहे प्लान तो IRCTC का ये सस्ता टूर आपके सपने को देगा अंजाम

IRCTC Kashmir Tour Package: आईआरसीटीसी देश के हर राज्य में पर्यटकों को घूमाने के लिए किफायती और आकर्षक टूर पैकेज को लॉन्च करता रहता है इसी क्रम में कश्मीर जो कि भारत के सिर का ताज कहा जाता है वहां की सैर कराने के लिए एक टूर पैकेज लेकर के आया है आइए आपको कश्मीर के इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से बताते हैं.

इस दिन यहां से होगी टूर की शुरुआत

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत 15 नवंबर 2023 से अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से शुरू होगा. इस टूर पैकेज के तहत पर्यटक 9 दिन और 8 रात तक जम्मू और कश्मीर की सैर कर सकेंगे.

इन जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका

इस टूर पैकेज के अंतर्गत आईआरसीटीसी पर्यटकों को श्रीनगर,सोनमर्ग,गुलमर्ग जैसी खूबसूरत पहाड़ियों और प्राकृतिक नजारों को दिखाने के साथ जम्मू की भी सैर कराएगी. आईआरसीटीसी की तरफ से ही आने-जाने रहने और खाने की सारी व्यवस्थाएं की जाएगी.

ये भी पढ़ें :छत्तीसगढ़ में “आप” ने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची की जारी,भूपेश बघेल के खिलाफ उतारा ये उम्मीदवार

टूर पैकेज का खर्चा

इस टूर पैकेज में आने वाले खर्च की बात करें तो अगर एक व्यक्ति की बुकिंग होती है तो उसे 42100 का खर्चा आएगा. वहीं दो लोग एक साथ जाते हैं तो प्रति व्यक्ति यह खर्चा कम होकर 35,500 हो जाएगा और अगर तीन लोग शेयरिंग में जाते हैं तो 33,800 होगा.

बच्चे को साथ ले जाने पर आएगा इतना खर्चा

5 साल से 11 साल का बच्चा जाता है और अगर उसके लिए आप बेड लेते हैं तो उसका किराया 25200 होगा. वहीं अगर आप बेड नहीं लेते हैं तो आपको यह बुकिंग राशि 22500 देनी होगी. आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आप ज्यादा जानकारी कर सकते हैं और अपनी टिकट भी बुक कर सकते हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version