Site icon Bloggistan

Israel Attack: हिजबुल्ला ने इजरायल पर किया हमला,अमेरिका ने किया ये बड़ा ऐलान 

Hezbollah attacked Israel

Hezbollah attacked Israel

Israel Attack: हमास और इजरायल के बीच छड़ी जंग में अब ईरान के उग्रवादी संगठन की भी एंट्री हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक हिज्बुल्लाह ने ईरान की सीमा मे मोर्टार दागे हैं. बता दें अभी तक हमास और  इजरायल के बीच जंग में 2000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें इजरायल के 900 से ज्यादा लोग शामिल हैं.वहीं गाजा में इजरायली सेना के हमले में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

इजरायल की अस्थिरता का फायदा ना उठाए कोई -अमेरिका 

बता दें अमेरिका ने इजरायल पर हिजबुल्ला के हमले से पहले कहा था कि हम हिजबुल्ला की भूमिका की जांच करेगा कि उसने हमास को मदद दी है या नहीं. लेकिन अभी तक ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि ईरान ने हमास को मदद दी हो. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल को सैन्य मदद देने का ऐलान किया है.जो बाइडेन ने कहा है कि इजरायल की अस्थिरता का फायदा कोई और मुल्क उठाने की कोशिश ना करें क्योंकि इजरायल के साथ अमेरिका मजबूती से खड़ा हुआ है. इसराइल को जिस भी मदद की आवश्यकता होगी अमेरिका उसको देगा.

ये भी पढ़ें :IRCTC ने सबसे सस्ता टूर पैकेज किया लॉन्च, ताजमहल के साथ इन प्रसिद्ध जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका 

अमेरिका ने युद्धपोत किया तैनात

बता दें अमेरिका ने इजरायल की सुरक्षा के लिए अपने युद्धपोत को भी तैनात कर दिया है. युद्धपोत को कई खतरनाक युद्धक विमान से लैस किया गया है. जो बाइडेन ने कहा है कि हमास एक आतंकवादी संगठन है उसे किसी की भी कोई सहानुभूति नहीं होनी चाहिए. हमास ने जिस तरह से महिलाओं,बच्चों,बुजुर्गों और पार्टी कर रहे युवाओं की हत्या की है उसे पूरी दुनिया देख रही है.

इजरायली सेना करेगी अब गाजा पर जमीनी हमला 

वहीं इजरायल की सेना ने कहा है कि वह अब तक केवल हवाई हमले कर रही थी लेकिन अब वह गांजा के अंदर ग्राउंड पर जाकर हमास के आतंकवादियों पर हमला करेगी. इजरायली सेना की इस घोषणा से पहले ही हमास ने इसराइल को चेतावनी दी है कि अगरइजरायल ने गाजा के अंदर जमीनी स्तर पर कोई हमला किया तो उसने जिन लगभग 100 इजरायली नागरिकों को बंधक बनाकर रखा हुआ है उनकी वह हत्या कर देगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version