Site icon Bloggistan

दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में होगी आज झमाझम बारिश, जानें मौसम का हाल

Weather News: राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में आज मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज हवा की गति 4-16 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार से बहेगी। वहीं कहीं कहीं बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं तापमान 10 डिग्री के नीचे जा चुका है। आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में अब तापमान में लगातार कमी देखने को मिल रही है। इस बीच मुबई के अलग-अलग स्थानों पर आगामी 3-4 घंटों तक 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई गई है। साथ ही कुछ स्थानों पर बिजली गिरने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

उत्तर प्रदेश का मौसम

बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यूपी के मौसम में आज खूब बदलाव देखने को मिलने वाला है। सोमवार यानी आज प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश देखने को मिल सकती है। बारिश के साथ ही अगले दो दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिल सकता है। हालांकि 28-29 नवंबर को मौसम शुष्क रहने वाला है। बता दें कि रविवार को न्यूनतम तापमान बरेली और कानपुर में दर्ज किया गया। यहां सबसे कम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। 27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। यहां गरज के साथ बौछारें भी हो सकती हैं। वही 28 नवंबर को पूर्वी हिस्से व पश्चिमी हिस्से में मौसम शुष्क रहे की संभावना है।

ये भी पढ़ें:Indian Railways: अब इस रूट पर भी दौड़ेगी वंदे भारत,इस स्टेशन के यात्री भी कर सकेंगे सफर


यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट


यूपी में आज बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज में गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं।

मध्य प्रदेश का मौसम

मध्य प्रदेश में भी कई स्थानों पर बारिश के आसार हैं। राजधानी भोपाल सहित सीहोर मार्ग पर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पहली ही बारिश की संभावना जताई थी। बारिश के बाद से मौसम साफ हो गया है और कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो चुका है। आपको बता दें कि रविवार को प्रदेश के कई जिलों में रात का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। खरगोन, रतलाम, इंदौर, धार, उज्जैन सहित आसपास के जिलों में रविवार को बारिश देखने को मिली। यहां भोपाल में बादल छाए रहे। भोपाल के अलावा बैरागढ़ व आसपास के क्षेत्रों में बारिश देखने को मिली है।

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version