Site icon Bloggistan

German chancellor: भारत के दो दिवसीय दौरे पर आए जर्मन चांसलर, कहा-जर्मनी और भारत के बीच हैं बहुत अच्छे संबंध

German Chancellor

German Chancellor

German chancellor India visit: एक दशक से ज्यादा लंबे समय के बाद जर्मन चांसलर (German Chancellor) ओलाफ शोल्ज शनिवार को अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर भारत पहुंचें.जानकारी के मुताबिक चांसलर ओलाफ शोल्ज 25 और 26 जनवरी को भारत में रहेंगे.आइए आपको भारत में 2 दिन के अंदर होने वाले उनके प्रमुख कार्यक्रमों के बारे में बताते हैं.

राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी से की मुलाकात

चांसलर ओलाफ शोल्ज ने दिल्ली पहुंचते ही राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. जर्मन चांसलर के साथ इस यात्रा में सीनियर अधिकारियों का एक उच्चाधिकार प्राप्त व्यापार प्रतिनिधिमंडल भी साथ आया है. सुबह 10 बजे राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में जर्मन चांसलर का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया.

German Chancellor

जर्मनी और भारत के बीच हैं बहुत अच्छे संबंध-चांसलर

जर्मन चांसलर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जर्मनी और भारत के बीच पहले से ही बहुत अच्छे संबंध हैं और मुझे आशा है कि हम इस रिश्ते को और मजबूत करते रहेंगे. यात्रा के दौरान हम दोनों अपने देशों के विकास और दुनिया में शांति के लिए प्रासंगिक सभी विषयों पर गहन और विस्तार से चर्चा करेंगे. जानकारी के मुताबिक 26जनवरी को चांसलर बेंगलुरु की यात्रा पर जाएंगे.पीएम मोदी और जर्मन चांसलर भारत के बड़े सीईओ और बिजनेस लीडर्स के साथ बात करेंगे.

भारत और जर्मनी साथ मिलकर करेंगे काम

भारतीय विदेश मंत्रालय प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है कि “भारत और जर्मनी की रणनीतिक साझीदारी के साझा मूल्यों और आपसी समझ पर टिकी हुई है.मजबूत इन्वेस्ट और व्यापार संपर्क हरित और सतत विकास के क्षेत्र में सहयोग और लोगों से लोगों के बीच संबंधों ने द्विपक्षीय संबंधों को पहले से अधिक मजबूत किया है.भारत और जर्मनी दोनों देश बहुपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मंच पर साथ मिलकर काम करते रहेंगे.”

ये भी पढ़ें: Business Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई, ऐसे करें शुरू

Exit mobile version