Site icon Bloggistan

Vande Bharat: वंदे भारत ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश नाकाम,वीडियो हुआ वायरल,देखें 

VANDE BHARAT

VANDE BHARAT

Vande Bharat: यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने के लिए भारतीय रेलवे लगातार एक के बाद एक वंदे भारत एक्सप्रेस को शुरू कर रही है  लेकिन दूसरी तरफ वह शरारती तत्व भी हैं जो की वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर रहे हैं और यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं लेकिन अब नया मामला यह सामने आया है कि शरारती तत्वों ने वंदे भारत ट्रेन को पलटने के लिए रेल की पटरी पर पत्थर और कील ठोक दी थीं जिसे समय रहते लोको पायलट की सूझबूझ से हटा दिया गया.

https://www.bloggistan.com/wp-content/uploads/2023/10/VANDE-BHARAT.mp4
Vande Bharat viral video

रखे गए थे पत्थर और लोहे की कीलें

बता दें राजस्थान के भीलवाड़ा क्षेत्र का बताया जाने वाला एक वायरल वीडियो में ये साफ दिख रहा कि शरारती तत्वों द्वारा वंदे भारत ट्रेन को पटरी से उतारने के लिए पत्थर और लोहे की कीलें पटरी पर रखी गई हैं.
जैसे ही लोको पायलट की नजर ट्रैक पर पड़ी उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर वंदे भारत ट्रेन को रोक दिया बता दें.

ये भी पढे़ : UP के देवरिया में 6 लोगों की हत्या,मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल,ये था विवाद 

उदयपुर – जयपुर रूट पर  चलती है ट्रेन 

जानकारी के मुताबिक ये वंदे भारत ट्रेन ट्रेन उदयपुर – जयपुर रूट पर चलती है. हाल ही में 24 सितंबर को जयपुर-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी .उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस मामले में कहा है कि शरारती तत्वों के खिलाफ जल्द से जल्द से जल्द एक्शन लिया जाएगा और आरोपियों को छोड़ नहीं जाएगा.

पथराव के कारण हो चुका है कई करोड़ नुकसान

बता दें अभी तक वंदे भारत ट्रेनों पर पथराव करने के कारण रेलवे को कई करोड़ का नुकसान हो चुका है.रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने बताया कि पथराव में शामिल 151 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. रेलवे मंत्री आगे कहा था कि वंदे भारत ट्रेनों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों पर हम कड़ी कार्रवाई करते रहेंगे,यात्रियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version