Site icon Bloggistan

Bheed movie review: लॉकडाउन के ज़ख्मों को कुरेदती है फिल्म “भीड़”, अनुभव सिन्हा ने बखूबी से दिखाया है लोगों का दर्द

Bheed movie review

Bheed movie review

Bheed movie review:अनुभव सिन्हा की फिल्म भीड़ रिलीज हो गई है. फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने ट्विटर पर इस फिल्म की जमकर तारीफ की है. उन्होंने अनुभव सिन्हा के काम को बहुत पसंद किया है. उन्होंने राजकुमार राव के किरदार और एक्टिंग को भी जमकर सराहा.

यह फिल्म साल 2020 में भारत में लॉकडाउन की घोषणा के बाद अपने गांव, परिवार लौटने के लिए मजबूर हुए लोगों की कहानी है. इस फिल्म की तुलना फिल्म क्रिटिक द्वारा बहुत अधिक पसंद की गई फिल्म “मकबूल” से की जा रही है. सोशल मीडिया पर यूजर्स भी फिल्म की खूब तारीफ कर रहे हैं. तो आइए जानते हैं फिल्म के रिव्यू के बारे में –

लॉकडाउन के ज़ख्मों को कुरेदती है फिल्म “भीड़” (Bheed movie review)

फिल्म “भीड़” ब्लैक एंड व्हाइट में बनी है. लॉकडाउन के दौरान सामाजिक असमानता के बारे में है. यह फिल्म कोविड के दौरान लॉकडाउन की अराजकता, हिंसा और डर को दर्शाती है. कोविड के दौरान लगे लॉकडाउन के दौरान हमने अपने टीवी चैनल पर जिन घटनाओं को देखा, उन्ही में से कुछ घटनाओं का रंग और रस निकालकर अनुभव सिन्हा ने “भीड़” का निर्माण किया है. “भीड़” में छोटी- छोटी कई कहानियां हैं. चौकीदार की कहानी है, एक मां की अपनी बेटी को लेकर होने वाली परेशानी की कहानी है, तबलीगी जमात की कहानी है. और इसके साथ ही तमाम ऐसी कहानियां है, जिनमें जातिवाद से लेकर पूरे तंत्र को आईना दिखाने की कोशिश की गई है.

फिल्म को ब्लैक एंड व्हाइट में बनाने के पीछे अनुभव सिन्हा का मकसद रहा कि ये कहानी उस वक्त की है जब बंटवारा देश में नहीं, समाज में हुआ. उनका दावा है कि “भीड़” अंधेरे वक्त की एक कहानी है ,जिसे ब्लैक एंड व्हाइट में दिखाया गया है. लेकिन इस कोरोना काल की तमाम रंगीन कहानियां भी हैं. ये जीवन को नया सवेरा दिखाती हैं. लाखों करोड़ों लोगों ने बिना एक-दूसरे की धर्म जाति जाने एक-दूसरे की मदद की. समाज के इन रंगों के कुछ छींटे भी इस फिल्म पर पड़ने जरूरी थे. इन खामियों के बावजूद फिल्म “भीड़” एक बार देखे जा सकने लायक फिल्म है और इसके लिए श्रेय जाता है इसकी चुस्त पटकथा को.

ये भी पढ़ें:Bawaal Release Date: सिनेमाघरों में “बवाल” मचाने आ रही है वरुण और जाह्नवी की फिल्म, जानें कब थियेटर में देगी दस्तक

आपकेलिए – मनोरंजन से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version