Site icon Bloggistan

Swiggy Bharti : जल्द ही स्विगी निकालेगी बंपर भर्ती,इतने हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार,पढ़ें पूरी ख़बर

Swiggy Bharti

Swiggy Bharti

Swiggy Bharti : बीते कुछ दिनों में ऑनलाइन खाना बेचने वाली कंपनी स्विगी लगातार अपने कर्मचारियों का छटनी कर रही थी. जिससे हजारों वर्कर्स के पेट पर आफत आन पड़ा था. लेकिन इसी बीच राहत भरी खबरें निकल कर सामने आ रही है. बता दें, स्विगी (Swiggy) बड़ी संख्या में अस्थायी या गिग वर्कर्स (Gig Workers) की भर्ती करने वाली है. ध्यान देने वाली बात यह है कि स्विगी ने इसके लिए ‘अपना’ से हाथ मिला लिया है.

Swiggy Bharti

बता दें, अपना एक रोजगार एवं पेशेवर नेटवर्किंग कंपनी है, जो Indeed, लिंकडिन के तरह ही काम करती करती है. वहीं, इस भर्ती अभियान के तहत स्विगी इंस्टेंट कॉमर्स सर्विस – इंस्टामार्ट के लिए भर्ती करेगी. वहीं, swiggy bharti 2023 के तहत 10,000 पदों पर भर्ती किया जाना है. ऐसे में जो युवा बेरोजगार हैं उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर है.

ये भी पढ़ें: SAIL Recruitment 2023: सेल ने अपरेंटिस के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जानें योग्यता और आवेदन करने का तरीका

छोटे कस्बों और गांव में भर्ती करना है मुश्किल

बताते चले, गिग वर्कर्स की भर्ती के साथ ही कंपनी छोटे शहरों (टियर-2) में अपने आप को मजबूत करने की तैयारी में है. ‘अपना’ ने गुरुवार को इस साझेदारी की घोषणा करते हुए कहा कि कई संगठनों के लिए छोटे शहरों और कस्बों से भर्ती करना काफी कठिन होता है. खासकर इंडिया में यह समस्या काफी देखने को मिलती है.

Swiggy Bharti : क्या कहा सीईओ ने

Swiggy से हाथ मिलाने के बाद अपना के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) निरमित पारिख ने भर्ती को लेकर कहा कि हमारा मकसद देश के दूरदराज इलाकों तक खुद को विस्तृत करना है. साथ ही बड़े पैमाने पर रोजगार का अवसर पैदा करना है.

इन कंपनियों ने भी वर्कर्स को दिखाया बाहर का रास्ता

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऑनलाइन फूड डिलीवरी वाले स्टार्टअप कंपनी जैसे जोमैटो और स्विगी ने बीते साल हजारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था. इतना ही नहीं देश के अन्य स्टार्टअप कम्पनियों का भी यही हाल है. इन सभी कंपनियों ने मिलकर लगभग 15 हजार से अधिक लोगों के रोजगार छीन लिए हैं. ऐसे में अगर स्विगी द्वारा इंस्टामार्ट के लिए नई भर्तियां करती हैं तो यह रोजगार के क्षेत्र में शानदार पहल होगा.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version