Site icon Bloggistan

SAIL Recruitment 2023: सेल ने अपरेंटिस के पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जानें योग्यता और आवेदन करने का तरीका

SAIL Recruitment 2023

SAIL Recruitment 2023

SAIL Recruitment 2023: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने ट्रेड अपरेंटिस के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में इच्छुक एवम् योग्य उम्मीदवार स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट sail.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये वैकेंसी स्टील प्लांट बुर्नपुर के लिए निकाली गई हैं.

SAIL Recruitment 2023

वहीं, जारी अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के तहत 239 ट्रेड अपरेंटिस के पद भरे जाएंगे. इन भर्तियों की खास बात ये है कि इनके लिए बारहवीं पास कैंडिडेट्स भी अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने को अंतिम तिथि 29 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई है. ऐसे में उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे समय रहते आवेदन कर दें. देर करना अपने करियर के लिए बिलकुल भी सही नहीं है.

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri : सिविल परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी! पुलिस सहित इन विभाग में निकली भर्तियां,जानें

SAIL Recruitment 2023: जरूरी योग्यता

वैसे उम्मीदवार जो सेल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की सर्टिफिकेट होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के साथ आईटीआई की सर्टिफिकेट होना जरूरी है.

आयु सीमा

सेल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी की आयु सीमा में छूट दी जाती है.

SAIL Recruitment 2023: पद

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इलेक्ट्रीशियन, फिटर, रिगर, मैकेनिस्ट, वेल्डर, कंप्यूटर, आईसीटीएसएम, प्लम्बर, मैकेनिक मोटर वेहिकल, ड्रॉट्समैन (सिविल) आदि के पद भरे जाएंगे.

सैलरी

जिन उम्मीदवार का इन पदों के लिए SAIL Recruitment 2023 सलेक्शन हो जाता है, उन्हें महीने की स्टाइपेन 7000-7700 रुपये मिलेगी.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version