Site icon Bloggistan

Sarkari Naukri : सिविल परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी! पुलिस सहित इन विभाग में निकली भर्तियां,जानें

Sarkari Naukri

JKPSC CCE 2023

Sarkari Naukri : सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज! जम्मू-कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) ने संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (CCE) 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी चालू हो गई है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

JKPSC CCE 2023

बता दें जम्मू-कश्मीर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 मई 2023 को निर्धारित की गई है. ऐसे में उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वह बिना देरी किए आवेदन कर दें. अंतिम समय पर करने पर हो सकता है आप पीछे भी छूट सकते हैं.

जारी अधिसूचना के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के तहत कुल 75 पदों पर भर्ती की जायेंगी. वहीं, उम्मीदवार परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी जारी नोटिफिकेशन से भी प्रपात कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल

जूनियर स्केल-25
जम्मू-कश्मीर अकाउंट्स सर्विस-25
जम्मू-कश्मीर पुलिस- 25
कुल वैकेंसी- 75

Sarkari Naukri : आवेदन शुल्क

वैसे उम्मीदवार जो JKPSC CCE 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, और वे सामान्य श्रेणी से आते हैं तो उन्हें शुल्क राशि 1000 रुपए देने होंगे. वहीं, अन्य श्रेणी के उम्मीदवार को 500 रुपए आवेदन शुल्क देने होंगे.

ये भी पढ़ें: UP CNET 2023 Application: यूपी CNET 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, यहां से करें आवेदन

Sarkari Naukri : आयु सीमा

वैसे उम्मीदवार जो इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करना चाहते हैं, उनकी अधिकतम आयु 32साल निर्धारित की गई है. वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को आयु में छूट दी जायेगी.

शारीरिक मापदंड

महिलाओं की लंबाई- 150 सेमी
महिलाओं की चेस्ट- बिना फुलाए 79 सेमी
पुरुषों की लंबाई- 165 सेमी
पुरुष अभ्यर्थियों की चेस्ट- बिना फुलाए 84 सेमी

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version