Site icon Bloggistan

Sarkari Naukari 2023: इस राज्य में निकली सरकारी टीचर की नौकरी, यहां करें अप्लाई, लाखों में होगी सैलरी

Government Job

IBPS PO 2023

Sarkari Naukari 2023: सरकारी टीचर की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है दिल्ली कैंटोनमेंट बोर्ड (Delhi Cantonment Board) ने असिस्टेंट टीचर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है. इसमें 40 पदों पर भर्ती किया जाना है जिसके लिए कल से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. ऐसे में जो भी उम्मीदवार दिल्ली असिस्टेंट टीचर के भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Delhi Cantt की आधिकारिक वेबसाइट delhi.cantt.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

दिल्ली असिस्टेंट टीचर के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए लिंक https://delhi.cantt.gov.in/ पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार भर्ती संबंधी जानकारी प्राप्त करना चाहतेउम्मीदव इस लिंक https://delhi.cantt.gov.in/wp पर क्लिक करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

आवश्यक योग्यता

जो अभ्यर्थी असिस्टेंट टीचर के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास (50%) सर्टिफिकेट होना चाहिए. NCTE के अनुसार, अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से प्रारंभिक शिक्षा में 2 साल का डिप्लोमा या कम से कम 50% अंकों के साथ 12वीं और B. El.Ed का सर्टिफिकेट होना चाहिए. वही 2 साल का डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन या ग्रेजुएशन कम से कम 50% अंकों के साथ और बी.एड होना चाहिए.

Sarkari Naukari 2023: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

Sarkari Naukari 2023: आयु सीमा

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष, वही अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है.

कैसे करें आवेदन ?

ये भी पढ़ें : ITBP Recruitment 2023: आईटीबीपी में नौकरी पाने का गोल्डन चांस, ₹69000 होगा वेतन, ऐसे करें आवेदन

Exit mobile version