Site icon Bloggistan

ITBP Recruitment 2023: आईटीबीपी में नौकरी पाने का गोल्डन चांस, ₹69000 होगा वेतन, ऐसे करें आवेदन

Government Job

IBPS PO 2023

ITBP Recruitment 2023: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में नौकरी (Sarkari Naukri) करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार के लिए अच्छी खबर है. ITBP ने कांस्टेबल/जनरल ड्यूटी (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों (ITBP Recruitment 2023) पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभियान में 71 पदों पर भर्ती किया जायेगा. ऐसे में योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार ITBP के ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से ही शुरू हो गई है.

ITBP Recruitment 2023 (File Photo)

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सीधे इस लिंक https://www.itbpolice.nic.in/ को क्लिक कर अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://recruitment.itbpolice.nic.in/ पर क्लिक करके इन पदों से संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं.

आवश्यक योग्यता

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सबसे पहले जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और निर्धारित योग्यता के अनुसार ही फॉर्म फिल अप करें.

ITBP Recruitment 2023: आयु सीमा

जो भी उम्मीदवार इस पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयुसीमा 18 और अधिकतम आयु 23 वर्ष होनी चाहिए.

ITBP Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. बता दे यूबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी जाएगी.

कितनी मिलेगी सैलरी

अगर आपका चयन इन पदों के लिए हो जाता है तो आपको प्रतिमाह 21700 से 69100 रुपये सैलरी दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : JNU Recruitment 2023: जेएनयू में 300 से अधिक पदों पर होगी भर्ती,10वीं पास भी सकते हैं अप्लाई

Exit mobile version