Site icon Bloggistan

AIIMS INI CET परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

AIIMS INI CET 2023

AIIMS INI CET 2023

AIIMS INI CET 2023 : ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस(AIIMS) ने एम्स आईएनआई सीईटी 2023(AIIMS INI CET 2023) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस चालू कर दी है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस एग्जाम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एआईआईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

AIIMS INI CET 2023

आवेदन की अंतिम तिथि

इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 7 मार्च 2023 से ही शुरू हो चुकी है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 25 मार्च शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, अभी आपके पास रजिस्ट्रेशन करने के लिए बहुत समय है. किंतु आवेदन कर्ता को सलाह दी जाती है कि, आप समय रहते ही आवेदन कर लें.

क्योंकि अंतिम दिन अधिक भीड़ या सर्वर डाउन होने की वजह से आप पीछे छूट भी सकते हैं. वही आपके जानकारी के लिए बता दे उम्मीदवार के लिए 28 मार्च से 31 मार्च शाम 5 बजे तक एप्लिकेशन करेक्शन विंडो भी खोले जायेंगे. ऐसे में अगर आपके फॉर्म में किसी तरह की गड़बड़ी हो गई है तो आप उसमें सुधार कर सकते हैं.

AIIMS INI CET : कब होगी परीक्षा

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक AIIMS INICET 2023 परीक्षा का आयोजन 7 मई 2023 को किया जाएगा. जारी शेड्यूल के मुताबिक रिजल्ट की नोटिफिकेशन 13 मई को जारी की जाएगी और एडमिट कार्ड को 1 मई 2023 को ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा. ऐसे में अभ्यर्थी को सलाह दी जाती है कि वे एआईआईएमएस के आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें.

AIIMS INI CET : जानिए कैसे करें आवेदन

स्टेप 1: उम्मीदवार जो भी इस एग्जाम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सबसे पहले एम्स एग्जाम की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज ओपन होने के बाद एम्स आईएनआई सीईटी जुलाई 2023 लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: इसके बाद एक नया पेज खुल जायेगा और वहां पर आप खुद को रजिस्टर करें.
स्टेप 4: इसके बाद एप्लीकेशन भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
स्टेप 5: इन सभी चरणों को पूरा करने के बाद, सबमिट पर क्लिक कर अपना आवेदन जमा करें.
स्टेप 6: भविष्य के संदर्भ में पेज डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

ये भी पढ़ें : Army bharti 2023: सेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

Exit mobile version