Site icon Bloggistan

Army bharti 2023: सेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

Army Recruitment 2023

Army Recruitment 2023(File photo)

Army bharti 2023: हाल ही में हरियाणा में अग्निवीर के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे. जिसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी की गई थी. ऐसे में एक बार फिर से सेना भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी गई है. भर्ती कार्यालय हिसार के निदेशक कर्नल ने बताया है कि, सेना भर्ती कार्यालय के तहत आने वाले हिसार, जींद, सिरसा और फतेहाबाद जिलों के उम्मीदवार अब 20 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं.

Indian Army (Image Source-File Photo)

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए छूट गए थे. वे ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दे पहले ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 मार्च थी. जिसे अब और आगे बढ़ा दी गई है.जारी अधिसूचना के अनुसार अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर के विभिन्न पदों जनरल ड्यूटी, लिपिक, तकनीकी, ट्रेड्समैन, हवलदार, सर्वेयर आदि के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए जायेंगे.

साइबर कैफे पर रजिस्ट्रेशन कराने से बचें

इच्छुक उम्मीदवारों को सूचना देते हुए अधिकारी ने बताया है कि, जो भी उम्मीदवार सेना भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यदि संभव हो सके तो साइबर कैफे के बजाय अपने मोबाइल फोन या कंप्यूटर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करें. साइबर कैफे से पंजीकरण करवाने वाले उम्मीदवारों की व्यक्तिगत सूचना लीक होने का खतरा भी बना रहता है. इसलिए उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि, वे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ध्यान से करवाएं ताकि बाद में इसे कोई दिक्कत ना हो सके.

आवेदन के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता

Army bharti 2023: आयु सीमा

वैसे उम्मीदवार जो आर्मी में अग्निवीर भर्ती के तहत आवेदन करना चाहते हैं. उनकी न्यूनतम आयु 17 और अधिकतम आयु 21 साल होना जरूरी है.

Army bharti 2023: चयन प्रक्रिया और सैलरी

अधिकारी के अनुसार, अब प्रथम चरण में उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण करवाने के बाद सामान्य प्रवेश परीक्षा में शामिल होना होगा. इसके बाद अभ्यर्थियों की मैरिट सूची बनेगी और इस सूची के आधार पर उम्मीदवारों को दौड़ के लिए बुलाया जाएगा.अगर बात सैलरी की करें तो, बता दे अगर आपका चयन इन पदों के लिए हो जाता है तो आपको आपके पद के हिसाब से वेतन दिए जायेंगे.

ये भी पढ़ें : DIDM के पहले इंस्टीट्यूट “डीआईडीएम सत्य निकेतन” की कैसी रही अब तक की सफल यात्रा,जानें

Exit mobile version