Site icon Bloggistan

JSSC Recruitment 2023: सरकारी स्कूल में शिक्षक बनने का गोल्डन चांस, बस चाहिए ये योग्यता, झट से लगेगी नौकरी

JSSC Recruitment 2023

JSSC Recruitment 2023 (Image-Jagran)

JSSC Recruitment 2023: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने PGT, TGT के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे JSSC की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अप्रैल से शुरू होगी और 4 मई, 2023 को समाप्त होगी.

JSSC Recruitment 2023 (Image-Google)

बताते चले जारी अधिसूचना के अनुसार, JSSC Bharti 2023 अभियान के तहत कुल 3120 PGT, TGT नियमित और बैकलॉग पदों के लिए फॉर्म भरा जाएगा. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस नौकरी के लिए इंटरेस्टेड है, वे सबसे पहले भर्ती से संबंधित सभी जानकारी को अच्छी तरह पढ़ लें.

JSSC में भरे जाने वाले पदों का विवरण (Vacancy Details)

नियमित रिक्ति: 2855
पदबैकलॉग रिक्ति: 265 पद

क्या है जरूरी योग्यता (Qualification)

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन की मदद से योग्यता से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही आप यहां से उम्र की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं.

JSSC Recruitment 2023 : चयन प्रक्रिया

वैसे उम्मीदवार जिन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया हैं, उनसे सबसे पहले CBT परीक्षा ली जाएगी. उसके बाद जारी मैरिट लिस्ट के आधार पर आपका चयन किया जायेगा.

JSSC Recruitment 2023 : क्या होगी आवेदन शुल्क

जो भी उम्मीदवार सामान्य, ओबीसी, आदि की श्रेणी में आते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रूपये देने होंगे. वहीं, अनुसूचित जातियों को ₹50/- का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें: NEET PG 2023: आज नीट पीजी 2023 का स्कोरकार्ड होगी जारी, जुलाई में होगी काउंसलिंग, तुरंग देखें पूरी डिटेल

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version