Site icon Bloggistan

IDBI Recruitment 2023: IDBI बैंक में असिस्टेंट मैनेजर बनने का सुनहरा मौका, 63 हजार होगा वेतन, ऐसे करें आवेदन

IDBI Scheme

IDBI Recruitment 2023 (Image-Google)

IDBI Recruitment 2023: Bank की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए लिए एक अच्छी खबर है. आईडीबीआई ने असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए बंपर भर्ती निकाला है. ऐसे में इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार IDBI Bank की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 फरवरी से ही शुरू कर दी गई है. ऐसे में वे अभ्यर्थी जो इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे जारी नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़कर अप्लाई कर सकते हैं.

IDBI Recruitment 2023 (Image-Google)

वैसे उम्मीदवार जो आईडीबीआई बैंक में नौकरी पाना चाहते हैं उनके लिए यह एक गोल्डन चांस है. आप नीचे दिए गए इस लिंक https://www.idbibank.in/ को क्लिक कर भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक https://www.idbibank.in/pdf के जरिए भर्ती से संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं.

बता दे आईडीबीआई ने इस भर्ती अभियान के तहत कुल 600 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किया है. ऐसे में उम्मीदवार योग्यता, आयुसीमा, रिक्तियों की संख्या आदि को डिटेल में नीचे दिए गए विवरण में पढ़ सकते हैं.

Interesting Facts: क्यों होते हैं सभी कंपनियों के ब्लेड एक जैसे? जानें रोचक कारण

जरूरी योग्यता

अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो, आपके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वद्यालय से ग्रेजुएशन का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके अलावा आपके पास बैंक और वित्तीय सेवाओं में 2 साल का अंभाव होना चाहिए.

आवेदन शुल्क

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको 1000 रुपए का फॉर्म शुल्क जमा करना होगा, वही एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को ऑनलाइन फॉर्म शुल्क 200 रुपये लगेगा.

IDBI Recruitment 2023 के लिए वेतन

इन पदों के लिए अगर आपका चयन हो जाता है तो आपका वेतन ग्रेड के आधार पर तय किया जायेगा. असिस्टेंट मैनेजरों (ग्रेड A) को शुरुआत में रु.36,000/- प्रति माह का वेतन दिया जायेगा है.

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2023: स्वास्थ विभाग में 1351 पदों पर नौकरियां, डायरेक्ट लिंक से आज ही करें आवेदन, पढ़े डिटेल

Exit mobile version