Site icon Bloggistan

खुशखबरी! युवाओं की आ जाएगी मौज,2023 में 8 लाख से अधिक नौकरियां देगा डिजिटल सेक्टर,पढ़ें पूरी डिटेल

Digital Marketing Jobs

Digital Marketing Jobs

Digital Marketing Jobs: कोरोना महामारी के बाद पूरी दुनिया में डिजिटल सेक्टर का बोलबाला दिखाई पड़ रहा है. जैसे जैसे ऑनलाइन मार्केटिंग इंडस्ट्री का विस्तार होते जा रहा है, वैसे – वैसे इस इंडस्ट्री में रोजगार के अवसरों में भी इजाफा होता जा रहा है. वर्तमान समय में देश में लाखों पढ़े लिखे युवा बेरोजगार बैठे हैं.

Digital Marketing Jobs

जिसके चलते आज बेरोजगार युवा डिजिटल मार्केटिंग स्किल हासिल कर फ्लिपकार्ट, अमेजन, पेटीएम, जोमैटो, स्नैपडील, मीशो जैसी बड़ी कंपनियों में जॉब (Digital Marketing Jobs)हासिल कर रहे हैं. हाल ही आई लिंक्डइन के रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2022 में देश के अंदर डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर टॉप 10 नौकरियों में शुमार हो गया है. बता दे इस वर्ष डिजिटल सेक्टर स्किल्ड युवाओं को तकरीबन 8.6 लाख नौकरियां ऑफर करने जा रही है. ऐसे में अगर आप भी मोटी रकम वाली जॉब की तलाश में हैं, लेकिन स्किल्स की कमी होने के कारण आपको कई तरह के रिजेक्शन का सामना करना पड़ता है तो आपकी यह परेशानी अब कुछ ही महीनों में दूर हो सकती है.

बता दे अगर आप Digital Marketing का कोर्स कर लेते हैं, तो आपको एक बड़े पैकेज वाली नौकरी मिल सकती है. और खास बात ये है कि, आपको इसके लिए ज्यादा फीस भी नही देने पड़ेंगे . दिल्ली के अनुभवी फैकल्टी द्वारा देश के बेरोजगार युवाओं की आर्थिक स्थिति को सुधारने की लिए कम समय में बेहतर नौकरी के लिए एक शानदार कोर्स तैयार किया गया है. ऐसे में आप भी इस कोर्स को पूरा करके लाखों का पैकेज उठा सकते हैं.

Digital Marketing Jobs: डिजिटल मार्केटिंग में कैरियर

आज का समय सोशल मीडिया और डीजल मीडिया का जमाना है. ऐसे में अगर आप डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स कर लेते हैं तो आप कुछ ही महीनों में लाखों कमाने लगेंगे. आपकी जानकारी के लिए बात दे डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स करने के बाद आपको चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, मार्केटिंग स्ट्रेटजिस्ट, सोशल मीडिया मार्केटर, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन एक्सपर्ट, कॉन्टेन्ट राइटर व ईमेल मार्केटर जैसी विभिन्न प्रोफाइल्स पर करिअर बनाने का धांसू अवसर मिल सकता है.

इस कोर्स में क्या है खास

अगर आप बहुत कम समय में मोटी रकम कमाना चाहते हैं तो डिजिटल मार्केटिंग से बढ़िया कोर्स आपके लिए कोई दूसरा हो है नहीं सकता है. ऐसे में अगर आप इस कोर्स को ज्वाइन करते हैं, तो आपको 35 घंटे की लाइव क्लास, 20 घंटे की रिकॉर्डेड क्लास , 10 से अधिक लर्निंग टूल्स , 10 से अधिक मॉड्यूल, रेज्यूमें बिल्डिंग , ग्राफिक डिजाइन, यूट्यूब मार्केटिंग जैसे स्किल्स सिख सकते हैं और अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : AIIMS INI CET परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

Exit mobile version