Site icon Bloggistan

BSF Recruitment 2023: बीएसएफ में निकली बंपर भर्ती,10वीं पास कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

Army Recruitment 2023

Army Recruitment 2023(File photo)

BSF Recruitment 2023: बीएसएफ में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. सीमा सुरक्षा बल ने हेड कांस्टेबल के कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है. ऐसे में इच्छुक एवम् योग्य उम्मीदवार 22 अप्रैल से बीएसएफ के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. किंतु फिलहाल उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ सकते हैं. बता दें इस भर्ती अभियान के तहत 247 रिक्तियां भरी जा रही हैं. अधिक जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं.

BSF Recruitment 2023

जारी अधिसूचना के अनुसार, BSF bharti 2023 के तहत कुल 247 पदों पर भर्ती की जानी है. जिनमें से 217 पद हेड कॉन्सटेबल (रेडियो ऑपरेटर) एवं 30 पद हेड कांस्टेबल (रेडियो मकैनिक) के शामिल हैं. भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में करना होगा. जिसके लिए 22 अप्रैल से लिंक एक्टिव कर दी जाएगी. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 12 मई रहेगी.

ये भी पढ़ें: Government Jobs: इस राज्य के पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती,10वीं पास कर सकेंगे आवेदन,पढ़ें डिटेल

BSF Recruitment 2023: जरूरी योग्यता

जिन उम्मीदवार ने 10वीं पास करने के बाद आईटीआई की ट्रेनिंग लिया है या जिन्होंने 12वीं में फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथमेटिक्स विषय के साथ 60 फ़ीसदी से अधिक अंक से परीक्षा पास किया है, वे आसानी से इस फॉर्म को भर सकते हैं.

BSF Recruitment 2023: आयु सीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25वर्ष होनी चाहिए. हालंकि आरक्षित श्रेणी को उम्र में छूट दी जायेगी.

कैसे करें आवेदन

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version