Site icon Bloggistan

Government Jobs: इस राज्य के पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती,10वीं पास कर सकेंगे आवेदन,पढ़ें डिटेल

Government Jobs

WB Police Recruitment 2023

Government Jobs: पुलिस की तैयारी कर रही महिलाओं के लिए गुड न्यूज! पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने लेडी कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. ऐसे में योग्य उम्मीदवार wbpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती अभियान के तहत आवेदन प्रक्रिया 23 अप्रैल 2023 से शुरू हो जायेंगे. जिसमें कुल 1420 पदों को भरा जाएगा. वहीं, उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे 22 मई से पहले आवेदन कर दें वरना आप पीछे भी छूट सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं.

WB Police Recruitment 2023

पदों का विवरण

Government Jobs: आयु सीमा

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए. इससे कम या अधिक उम्र वाले उम्मीदवार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा.

जरूरी योग्यता

वैसे उम्मीदवार जो इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करना चाहती हैं, उनके पास पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होनी चाहिए. साथ ही उन्हें बंगाली भाषा बोलने, पढ़ने और लिखने आनी चाहिए. हालांकि, यह प्रावधान उन लोगों पर लागू नहीं होगा जो दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के पहाड़ी उप-मंडलों के स्थाई निवासी हैं.

Government Jobs : चयन प्रक्रिया

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार से सबसे पहले प्रारंभिक लिखित परीक्षा, जिसके बाद, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) लिए जायेंगे. इन राउंड में सलेक्ट होने के बाद अल बार फिर से लिखित परीक्षा ली जाएंगी. इसमें पास होने के बाद उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri 2023: एयर इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम, मिलेगी अच्छी सैलरी

Exit mobile version