Site icon Bloggistan

BPSC 68th Pre Answer Key 2023 : जारी हुई BPSC 68वीं प्रिलिम्स की उत्तर पुस्तिका, ऐसे करें डाउनलोड

BPSC 68th Pre Answer Key 2023

BPSC 68th Pre Answer Key 2023 (Image-Google)

BPSC 68th Prelims Answer Key 2023 : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बीपीएससी 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा 2023 की उत्तर कुंजी ( BPSCAnswer Key) जारी कर दी है. जो भी उम्मीदवार 12 फरवरी 2023 को आयोजित इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपना प्रोविजनल आंसर-की या उत्तर पुस्तिका डाउनलोड कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह एग्जाम राज्य के 38 केंद्र पर आयोजित की गई थी.

BPSC 68th Pre Answer Key 2023 (Image-Google)

इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक https://bpsc.bih.nic.in/Advt/NB ko क्लिक करके अपना आंसर की ( Answer Key) डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना आंसर की चेक कर सकते हैं. वैसे अभ्यर्थी जो अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं वे स्पीड पोस्ट के माध्यम से परीक्षा नियंत्रक, बीपीएससी, 15, नहरू पथ (बेली रोड), पटना 800001 को 28 फरवरी शाम 5 बजे तक आपत्तियां भेज सकते हैं.

BPSC: कैसे करें आंसर की डाउनलोड?

कब तक आ सकती है रिजल्ट?

अगर बात बीपीएससी प्रीलिम्स की रिजल्ट को लेकर करें, तो बता दे कि आयोग आंसर-की (उत्तर पुस्तिका) पर प्राप्त आपत्तियों का हल निकालने के बाद ही बीपीएससी 68वीं रिजल्ट जारी करेगी. बता दे पेपर संबंधी आपत्ति दर्ज करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी है. आयोग को निस्तारण में अमूमन तीन से चार दिन का समय लगता है. इस लिहाज से बीपीएससी 68वीं प्रीलिम्स रिजल्ट मार्च के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं. हालंकि बिहार लोक सेवा आयोग ने अभी तक रिजल्ट को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे न्यू अपडेट जानने के लिए बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें.

ये भी पढ़ें : Sainik School Recruitment 2023: सैनिक स्कूल में इन पदों पर निकली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, देखें डिटेल

Exit mobile version