Site icon Bloggistan

Assistant Professor Recruitment 2023: प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका! इस राज्य में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Assistant Professor Recruitment 2023

JKPSC Assistant Professor Recruitment 2023

Assistant Professor Recruitment 2023: नेट परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार के लिए अच्छी खबर है.जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) ने सहायक प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी दी है. ऐसे में प्रोफेसर बनने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

JKPSC Assistant Professor Recruitment 2023

बता दे ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है जो 31 मार्च 2023 को खत्म हो जायेगी. जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग का यह भर्ती अभियान के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 285 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

शैक्षणिक योग्यता

वैसे उम्मीदवार जो जम्मू और कश्मीर में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उन्हें नेट क्वालीफाई भी होना जरूरी है.

JKPSC Assistant Professor Recruitment 2023 : आयु-सीमा

वैसे उम्मीदवार जो इस नोटिफिकेशन के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं. उनकी अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है.

आवेदन शुल्क

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 1000 रुपए देने पड़ेंगे. वही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को शुल्क के तौर पर 500 रुपए देना पड़ेगा. वहीं पीएचसी वर्ग के लिए कोई फीस नहीं है.

ये भी पढ़ें: KC Mahindra ट्रस्ट युवाओं को दे रहा है विदेश में पढ़ाई करने का सुनहरा मौका,ऐसे करें तुरंत अप्लाई

Exit mobile version