Site icon Bloggistan

KC Mahindra ट्रस्ट युवाओं को दे रहा है विदेश में पढ़ाई करने का सुनहरा मौका,ऐसे करें तुरंत अप्लाई

KC Mahindra

#image_title

KC Mahindra : हर एक युवा चाहता है कि वह अच्छी पढ़ाई करें और उसे अगर विदेश में पढ़ाई करने का मौका मिल जाए तो सोने पर सुहागा होता है.लेकिन धन के अभाव में युवा विदेश में अच्छी पढ़ाई के लिए नहीं जा पाते हैं जिसके कारण उनका भविष्य उज्जवल नहीं हो पाता है. युवाओं की इसी पीड़ा को समझते हुए केसी महिंद्र एजुकेशन ट्रस्ट विदेशों में युवाओं की पढ़ाई के लिए एक छात्रवृत्ति स्कीम चला रहा है. इस छात्रवृत्ति स्कीम के द्वारा कोई भी मेधावी भारतीय छात्र विदेश में जाकर अपनी पढ़ाई कर सकता है. इस स्कॉलरशिप स्कीम में अप्लाई करने की अंतिम डेट 31 मार्च है. आइए आपको इस छात्रवृत्ति स्कीम के बारे में डिटेल में बताते हैं.

Education( image credit-google)

ऐसे होगा आवेदन

– स्कॉलरशिप में अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट kcmet.org पर जाना होगा.

– इसके बाद K C Mahindra Scholarships for Post-Graduate Studies Abroad लिंक आपके सामने दिखेगा, जिसपर क्लिक करना होगा .

– अब डिस्प्ले पर Apply for Scholarship Scheme का लिंक खुलेगा.

– अब आपकी स्क्रिन पर एक नया पेज खुलेगा, जिसमें आपको ‘Click here to apply’ में क्लिक करना है.

– अब जो जानकारी मांगी गई है उसे भर दें. जिसके बाद आप का रजिस्ट्रेशन हो जाएगा.

मिलेगी इतनी स्कॉलरशिप

अभ्यार्थी उपर दी गई केसी महिंद्रा की वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले सारी जानकारी को पढ़ लें. इसके बाद अगर आप योग्य होंगे तो आपको स्कॉलरशिप के लिए बुलाया जाएगा और इंटरव्यू लिया जाएगा.इस स्कॉलरशिप के तहत टॉप 3 युवाओं को अधिकतम ₹10 लाख रुपए दिए जाएंगे. साथ ही इन तीनों युवाओं को केसी फेलो के रूप में सम्मानित किया जाएगा. युवाओं के अलावा अन्य जो अभ्यर्थी हैं उनको 5 – 5 लाख रुपए की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी जिससे वो आगे की पढ़ाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: IOCL bharti 2023: इंडियन ऑयल में नौकरी करने का सपना होगा साकार,इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती ,लाखों में मिलेगी सैलरी

Exit mobile version