Site icon Bloggistan

साबुन का बिजनेस शुरू कर महीने का कमाएं 25-30 हजार रुपए, सरकार करेगी आर्थिक मदद, पढ़ें डिटेल

Start Soap Business: देश की मौजूदा सरकार देश के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तमाम तरह की योजनाएं शुरू कर उन योजनाओं से जुड़ने के लिए अपील कर रही है. अब ऐसे में अधिकतर युवा इन योजनाओं के माध्यम से अपना खुद का बिजनेस शुरू कर महीने का अच्छा मुनाफा कमाने का तरीका ढूंढ रहे हैं. हालांकि, अगर आप भी अपना बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो यह बिजनेस आइडिया आपके लिए परफेक्ट होगा.

दरअसल, साबुन का बिजनेस अगर आप शुरू करते हैं तो मार्केट के साथ-साथ हर छोटे से छोटे और बड़े से बड़े शहरों में, गांव में, कस्बों में इसकी डिमांड रहती है. जिसकी वजह से आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है. लेकिन अगर आपके पास इस बिजनेस को शुरू करने के लिए बजट नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मौजूदा केंद्र सरकार भी आपको इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आर्थिक मदद दे रही है.

ये भी पढ़ें: बिजनेस शुरू करने के लिए नहीं है पैसा, तो देखें सरकार की ये स्कीम हो जाएगा जुगाड़

PMMY से उठाएं लोन का लुत्फ

अगर आप अपने कारोबार की शुरुआत करने के लिए फंड इकट्ठा करना चाहते हैं तो प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (pradhan mantri Mudra Yojana) के तहत मिलने वाली भारी रकम को लोन के तौर पर उठा सकते हैं. यानी अगर आप इस बिजनेस की शुरुआत बड़े पैमाने पर करना चाहते है तो इसके लिए आपको हर महीने कम से कम 5 लाख रुपए निवेश करना होगा. जिसमें से आपको 80% की रकम सरकार लोन के तौर पर देती है.

कितनी होगी कमाई ?

अगर आप इस बिजनेस की शुरुआत मोटे तौर पर करते हैं तो सालाना तौर पर आप 8 से 9 लाख रुपए कमा सकते हैं. अगर कम बजट के साथ शुरू करते हैं तो सालाना तौर पर 3 से 4 लाख रुपए आसानी से शुद्ध मुनाफा कमा सकते हैं. इस तरह आप महीने का आसानी से 30 से 35 हजार रुपए कमा सकते है.

बिजनेस शुरू करने के बाद रखें इन बातों का ख्याल

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version