Site icon Bloggistan

RBI: अदाणी ग्रुप पर आरबीआई हुआ सख्त,किस बैंक ने कितना दिया कर्ज,जानकारी आई सामने,पढ़ें

Gautam Adani

image credit(TWITTER)

हिंडनवर्ग की रिपोर्ट के बाद अदाणी समूह की नेटवर्थ में लगातार गिरावट जारी है. 10 दिन में अब तक करीब 65 अरब डॉलर का नुकसान गौतम अदाणी को हो चुका है और वो दुनिया के टॉप 3 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो चुके हैं.अदाणी समूह की बिगड़ती स्थिति के बाद भारतीय रिजर्व बैंक(RBI) ने देश के ऐसे सभी बैंक जिन्होंने अदानी ग्रुप को कर्ज दिया है उनसे कर्ज से संबंधित जानकारी मांगी है.

RBI

आरबीआई द्वारा जानकारी मांगने के बाद भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने जानकारी देते हुए कहा है कि उन्होंने अदाणी ग्रुप को बड़ा कर्ज दिया है. एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने ब्लूमबर्ग को बताते हुए कहा कि अदानी ग्रुप बैंक की सारी किश्तों को समय पर चुका रहा है चिंता की कोई बात नहीं है.

SBI और PNB ने दिया इतना कर्ज

एसबीआई ने आरबीआई को जानकारी देते हुए कहा कि अदानी ग्रुप पर उसका उसका कुल कर्ज 27 हजार करोड़ रुपये का है. अगर पीएनबी के कर्ज की बात की जाए तो अदानी ग्रुप पर पंजाब नेशनल बैंक का कुल कर्ज लगभग 7000 करोड रुपए का है. वहीं जम्मू-कश्मीर बैंक ने भी ग्रुप को लगभग 250 करोड़ रुपए का कर्ज दिया है.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अदाणी समूह की कर्ज की स्थिति पर कहा है कि SBI,BOB जैसे सरकारी बैंक और वित्तीय संस्थान पूरी तरह सुरक्षित हैं लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है.

ये भी पढ़ें: अब KYC के लिए बैंक जाने नहीं पड़ेगी जरूरत, RBI ने V -CIP सुविधा की शुरू,पढ़ें पूरी डिटेल

Exit mobile version