Site icon Bloggistan

PNB Update: किसानों को अब बिना गारंटी के 50 हजार रुपए का लोन देगी पीएनबी, जानें कैसे मिलेगा लाभ

pnb bank

pnb bank

PNB Update: अनेकों बैंकों द्वारा किसानों को खेती करने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना (KCC) के द्वारा बड़े स्तर पर लोन उपलब्ध कराया जाता है. लेकिन पंजाब नेशनल बैंक (PNB) किसानों के लिए KCC के अलावा “तत्काल ऋण योजना ” नाम की ऐसी शानदार स्कीम लेकर आई है जिसमें किसानों की खेती की जरूरतों को पूरा करने के साथ साथ घरेलू जरूरतों को पूरा करने के लिए 50 हजार रुपए की राशि तुरंत मिलेगी.किसानों को कम ब्याज पर ये लोन राशि प्रदान की जाएगी.

PNB ने दी ये जानकारी

पंजाब नेशनल बैंक ने आधिकारिक तौर पर इस स्कीम के बारें में बताते हुए कहा है कि “ हर किसान की जरूरतें पूरी करने के लिए पीएनबी लाया हैं किसान तत्काल ऋण योजना”. इस योजना तहत किसान खेती बाड़ी से लेकर अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं”. जिन किसानों ने KCC लोन ले रखा है वो भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं.

pnb bank

किसे मिलेगा लाभ

केवल वो किसान ही इस योजना का लाभ उठा सकते हैं, जिनके पास पहले से किसान क्रेडिट कार्ड है और साथ में बीते 2 साल का बैंक रिकार्ड होना जरूरी है. तत्काल ऋण योजना के तहत लोन लेने के लिए किसान PNB की ब्रांच में जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा किसान ऑनलाइन माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं. जिसके लिए किसानों को पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर आवेदन करना होगा.

ये भी पढ़ें: RBI का बड़ा फैसला : बिना इंटरनेट के भी अब UPI से हो सकेगा पेमेंट,पढ़ें पूरी डिटेल

Exit mobile version