Site icon Bloggistan

PM Vaya Vandana Yojana: शादीशुदा लोगों की लगी लॉटरी! मोदी सरकार की इस योजना में आवेदन करते ही होगा 1 लाख रुपए का फायदा, जानें

PM Vaya Vandana Yojana

Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana (Image-Google)

PM Vaya Vandana Yojana: इस समय पूरे देश में शादियों का माहौल है, जिधर देखो उधर केवल शादी ही शादी दिखाई पड़ती है. जिसमे लोग भर-भर के पैसे लुटाते हैं. यानी, शादियों में लाखों खर्च करते हैं. ऐसे में कई ऐसे लोग होते हैं जो शादियों में खर्च होने के बाद अपने भविष्य के लिए कई स्कीम में पैसा लगाते हैं ताकि मुसीबत के समय किसी के सामने हाथ न फैलाना पड़े.

Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana (Image-Google)

दरअसल, आप को बता दें कि सरकार भी चाहती हैं कि लोग अपने भविष्य के लिए पैसे की बचत करे, ताकि भविष्य में किसी भी मुसीबत के आने पर सोचना न पड़े. ऐसे में अगर आप भी भविष्य के लिए अपना पैसा सेव करना चाहते हैं तो आज हम आपको सरकार के एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएंगे जिसमें सरकार 1 लाख रुपये से ज्यादा का लाभ दे रही है. जी हां आपने बिलकुल सही सुना है. बता दे कि इस योजना के तहत लाभार्थी को मासिक, त्रैमासिक, अर्द्धवार्षिक और वार्षिक अमाउंट दिया जाता है.

आज के समय में लोग काफी जागरुक हो गए है, इसलिए शादी के समय या उसके बाद ऐसी किसी खास स्कीम में पैसा लगाना चाहते हैं जिससे भविष्य में मोटी कमाई हो सके. बता दे कि आपके लिए प्रधानमंत्री वय वंदना योजना (Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana) काफी बढ़िया हो सकता है. आप इसके तहत भविष्य में अच्छी कमाई कर सकते हैं.

आज ही प्रधानमंत्री वय वंदना योजना में करें आवेदन

ऐसे लोग जो भविष्य में मोटी कमाई करना चाहते हैं, वे लोग आज ही प्रधानमंत्री वय वंदना योजना (Pradhan Mantri Vaya Vandana Yojana) में अप्लाई करे. इस स्कीम के तहत आप इस योजना में 15 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं. वही अगर पति और पत्नी दोनों इस योजना का फायदा लेना चाहते हैं तो दोनों को इस योजना के लिए अप्‍लाई करना होगा. बता दे कि सरकार इस योजना के तहत 7.40 फीसदी तक ब्याज दे रही हैं. ऐसे में अगर आप भी साल में 1 लाख से अधिक की कमाई करना चाहते हैं तो आपको इस योजना में एक बार 13 लाख 5 हजार 483 रुपये इनवेस्ट करना होगा.

PM Vaya Vandana Yojana: सरकार की धाकड़ स्कीम है ये

बता दे कि यह योजना आपके भविष्य के लिए बहुत ही कारगर है, क्योंकि अगर आप आज ही इसमें 10 वर्षो के लिए 15 लाख रुपए का निवेश करते हैं तो आपको भविष्य में एलआईसी के तरफ से पेंशन दी जाएगी. साथ ही 2033 में आपके 10 लाख रुपए लौटा भी दिए जायेंगे.

ये भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: अब किसानों का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन आएगा किस्त का पैसा, देखे डिटेल

Exit mobile version