Site icon Bloggistan

PM Kisan Yojana: अब किसानों का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन आएगा किस्त का पैसा, देखे डिटेल

Farmer scheme

PM Kisan Yojana (image Credit-Filephoto)

PM Kisan Yojana: पूरे देश के किसान पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojna) से मिलने वाले राशि का इंतजार कर रहे हैं. इस बार यह राशि 13 वीं बार दी जाने वाली है जिसका इंतजार करीब 12 करोड़ किसान कर रहे हैं. बता दे कि केंद्र सरकार हर वर्ष किसानों को 6000 रुपए का राशि देती है, जिसे 3 किस्त में- 2000 रुपए करके दिया जाता है.

PM Kisan Yojana (image Credit-Filephoto)

ऐसे में आप भी इस योजना से मिलने वाले पैसों का इंतजार कर रहे हैं तो बता दे कि अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है. सरकार कभी भी किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकती है क्योंकि सरकार की तरफ से एक ऐसी ही जानकारी साझा की गई है, जिससे यह मालूम चलता है कि जल्द ही किसानों के अकाउंट में 13 वीं किस्त आ जायेगी. हालंकि, सरकार द्वारा अभी तक इस योजना से मिलने वाले राशि को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. लेकिन मीडिया के रिपोर्टों के अनुसार,इस योजना की राशि के आने का दावा किया जा रहा है.

PM Kisan Yojana: सरकार ने ट्वीट कर दी बड़ी जानकारी

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त आने से पहले सरकार की ओर से एक ट्वीट कर बड़ी जानकारी साझा की गई है. बता दे कि, एग्रीकल्चर इंडिया (Agriculture India) ने हाल ही में ट्वीट कर एक जानकारी साझा किया है. जिसमे बताया गया है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 11.37 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों ने रजिस्ट्रेशन किया है.

कब तक मिलेगा किस्त का पैसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त 10 मार्च तक देने की उम्मीद जताई जा रही है. आपके जानकारी के लिए बता दें कि, पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त 17 अक्टूबर 2022 को जारी की गई थी, जिसके बाद से लोगों को अब अगले किस्त की राशि इंतजार है.

ये भी पढ़ें : Budget Story 2023: पहले बजट पेशी से लेकर अब तक क्या क्या हुए हैं बड़े बदलाव,जानें अनोखी कहानी

Exit mobile version