Site icon Bloggistan

LIC का ये प्लान 48 महीने में बना देगा करोड़पति,बस इतने रूपए हर महीने करने होंगे जमा

RBI

RUPESS 2000

LIC Jeevan Shiromani Plan: देश में भारतीय जीवन बीमा निगम ( LIC) को भविष्य की आर्थिक सुरक्षा और सुरक्षित निवेश का प्रतीक समझा जाता है.आप किसी भी उम्र के क्यों ना हों, एलआईसी के पास आपके लिए कोई ना कोई खास प्लान जरूर होगा.आज हम आपको एलआईसी की सबसे लोकप्रिय पॉलिसियों में से एक जीवन शिरोमणि प्लान (Jeevan Shiromani Plan) के बारे में बताने जा रहे हैं.इस पॉलिसी को मात्र 4 साल चलाकर आप करोड़पति बन सकते हैं और इसके साथ साथ आपको कई और फायदे मिलते हैं. तो आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे विस्तार से आपको बताते हैं.

खासियत

जीवन शिरोमणि पॉलिसी के अंतर्गत निवेशक को कम से कम 1 करोड़ रुपए की राशि मिलती है.इसमें अधिकतम सम एश्योर्ड की कोई सीमा तय नहीं है.इस प्लान को उन लोगों के लिए विशेष तौर पर ला गया है जो अच्छी आय करते हैं इस पॉलिसी की एक और सबसे बड़ी खासियत है कि यह गंभीर बीमारियों को भी कवर करती है.

ये भी पढ़ें : Gold Silver Price Today:सोने-चांदी के दामों में आया उछाल,जानें आज का ताजा भाव

LIC Scheme(File Photo)

इतने रूपए का करना होगा निवेश

पॉलिसी के अंतर्गत निवेशक को हर महीने 4 साल तक ₹94000 जमा करने होंगे. जिसके बाद LIC उन्हें करोड़पति बना देगी.इस पॉलिसी को 14, 16, 18 या फिर 20 साल के लिए लिया जा सकता है. जितने ज्यादा टाइम का निवेश करेंगे उतना ज्यादा पैसा मिलेगा और अगर 4 साल का निवेश करेंगे तो आपको 1 करोड़ रूपया मिलेगा.प्रीमियम को निवेशक साल में, 6 महीने जा 3 महीने या हर महीने कर सकते हैं.

ये है उम्र सीमा

इस पॉलिसी को 18 से लेकर 51 वर्ष तक का कोई भी व्यक्ति कर खरीद सकता है.इस पॉलिसी टर्म के दौरान इसमें डेथ बेनिफिट का भी लाभ मिलता है. इसके साथ ही इसमें मैच्‍योरिटी पर एकमुश्त धनराशि मिलती है.जीवन शिरोमणि प्लान के तहत आप लोन भी ले सकते हैं.अधिक जानकारी के लिए भारतीय बीमा निगम के एजेंट या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से जानकारी लें.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version