Site icon Bloggistan

Big Business Idea:शहर हो या गांव हर जगह नोट बरसाएगा आएगा यह धांसू बिजनेस,सरकार से ऐसे मिलेगा लोन

Business Idea

2000 RUPEES

Big Business Idea: चाहें केन्द्र सरकार हो या राज्य सरकार दोनों ने ही आजकल एक बड़ा अभियान चला रखा है और वो ये है कि भारत के लोग नौकरी देने वाले बनें,ना कि नौकरी करने वाले. इसलिए सरकार की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपना रोजगार खोलें और अन्य लोगों को रोजगार दें. अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं जो ये मानते हैं कि उन्हें कोई रोजगार खोलना चाहिए, लेकिन कोई बिजनेस आइडिया उनके दिमाग में नहीं है तो आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने वाले हैं जो आपको मोटी कमाई देगा.

करें दलिया का व्यापार

आज के समय में लोग नाश्ते के रूप में दलिया को खूब पसंद कर रहे हैं. दलिया पोषक तत्वों से भरा हुआ होता है और अगर इसे आप शुरू करते हैं तो यह बिजनेस काफी फायदे का आपके लिए साबित हो सकता है. खादी ग्रामोद्योग आयोग के अनुसार इस बिजनेस को लगभग 2,40000 रूपये में शुरू किया जा सकता है. बिजनेस शुरू करने के लिए आपको बैंक से आसानी से लोन भी मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें- FD Super Benefits: पैसों की ज़रूरत पड़े कभी,तो ना तोड़ें एफडी,ऐसे तुरंत मिलेगा लोन

Rupee (File Photo)

इतना रुपया होगा खर्च

दलिया मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू करने के लिए आपको 500 वर्ग फुट बिल्डिंग शेड बनाने पर लगभग 1 लाख रुपये आएगा. वहीं, इक्विपमेंट पर 1 लाख रुपये खर्च होंगे. साथ ही, 40,000 रुपये वर्किंग कैपिटल की जरूरत होगी. इस तहर कुल प्रोजेक्ट कॉस्ट 2,40,000 लाख रुपये हो गई. इस तरह इतने खर्च में आपको यूनिट तैयार हो जायेगी.

पीएम मुद्रा से मिलेगा लोन

दलिया यूनिट को लगाने के लिए लगभग जो लगभग ढाई लाख रुपए का खर्चा आएगा. अगर वह पैसा आपके पास नहीं है तो आप पीएम मुद्रा योजना (PM Mudra Yojana) के जरिए लोन ले सकते हैं. नजदीकी बैंक में जाकर अपनी प्रोजेक्ट रिपोर्ट को वहां देकर अप्रूव होने के बाद आप ये लोन ले सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version