Site icon Bloggistan

FD पर ये 5 बैंक ग्राहकों को दे रहीं हैं सबसे तगड़ा ब्याज,एफडी करवाने से पहले जरूर पढ़ें लें

FD

FD

FD: सीनियर सिटीजन को बैंक की किसी स्कीम से सबसे ज्यादा ब्याज का अगर फायदा लेना हो तो उसके लिए फिक्स डिपाजिट (FD) एक सबसे बढ़िया स्कीम साबित होती है.एफडी का एक फायदा यह और होता है कि यह एक सुरक्षित निवेश माना जाता है और जब कभी किसी व्यक्ति को पैसे की जरूरत पड़े तो एफडी को तोड़ भी सकता है या फिर उस पर आसानी से लोन भी ले सकता है.आज हम आपको 5 ऐसी बैंक के बारे में बताने वाले हैं जो शानदार ब्याज देती हैं.

RUPEES 500

1.फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

सबसे पहले बात करते हैं फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की FD की ब्याज दरों के बारे में.ये बैंक 1000 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 9.21 की दर से ब्याज दर देती है. बैंक की ब्याज दर 26 जुलाई 2023 से प्रभावी कर दी गई है.

ये भी पढ़े :Saving Account में पैसा रखने की क्या होती है कोई लिमिट? जानें क्या कहते हैं नियम

2.ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक पर FD की ब्याज दर की बात करें तो ये बैंक 2 से 3 वर्ष की अवधि पर 9% की दर से ग्राहक को ब्याज देती है.इस बैंक की ब्याज दरें 14 अप्रैल 2023 से प्रभावी हो गई हैं.

3.नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक

अब बात करते हैं नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक की FD की ब्याज दरों के बारे में. ये बैंक 555 दिन से लेकर 1111 दिन में मैच्योर होने वाली FD पर 9.25 प्रतिशत की दर से ब्याज देती है. बैंक के मुताबिक यह ब्याज दर 6 जून 2023 से प्रभावित कर दी गई है.

4.यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

बात करते हैं यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के द्वारा एफडी पर ब्याज की दर के बारे में. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 1001 दिन की एचडी पर 9.50 प्रतिशत की दर से प्रतिवर्ष देता है. बैंक की ये ब्याज दर 11 अगस्त 2023 से प्रभावी हो चुकी हैं.

5.सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा सीनियर सिटीजन को FD पर दी जाने वाली ब्याज दर की बात करें तो 2 से 3 वर्ष में मैच्योर
होने वाली FD पर सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 9.10% की ब्याज देता है. बैंक ने यह ब्याज दरे 7 अगस्त 2023 से प्रभावी कर दी हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version