Site icon Bloggistan

LIC: एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी है निवेश का बेहतरीन विकल्प,जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी, जानें

LIC jivan Umang Policy

LIC Scheme(File Photo)

LIC: एलआईसी एक ऐसा निवेश हैं जिसपर आप आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं. एलआईसी(LIC Policy ) कई तरह की पॉलिसी लेकर आती रहती है, जिससे निवेशकों को लाभ मिलता रहे. इसलिए निवेशक एलआईसी पर आंख बंद करके भरोसा करते हैं.अगर अब तक आपने एलआईसी की किसी भी पॉलिसी में निवेश नहीं किया है तो आप एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी(LIC Jeevan Anand Policy)में निवेश कर सकते हैं. ये पॉलिसी आपको अच्छे रिटर्न के साथ इंश्योरेंस कवर देती है. इस पॉलिसी की खास बात है कि आप इसमें न्यूनतम निवेश कर सकते हैं. इसमें आप कम से कम 100 रुपए रोजाना निवेश कर बेहतर रिटर्न पा सकते हैं.

LIC Policy

LIC: जीवन आनंद पॉलिसी के क्या हैं फायदे

इस पॉलिसी में दुर्घटना में मृत्यु के लिए इंश्योरेंस, डिसेबिलिटी, टर्म इंश्योरेंस और गंभीर बीमारी के लिए कवर भी शामिल हैं. किसी एक्सीडेंट में निवेशक की मौत हो जाती है तो नॉमिनी को इंश्योरेंस की राशि से 125 फीसदी पैसे  दिए जाएंगे. इस पॉलिसी में आपको मैच्योरिटी के समय फिक्स रिटर्न मिलता है.LIC की ये पॉलिसी आपको दो बार बोनस लेने का मौका देती है. इस पॉलिसी में बेसिक प्लान चुनने पर सम एश्योर्ड राशि 5 लाख रुपये और रिविजनरी बोनस 8.60 लाख रुपये मिलेगा.

15 साल के लिए निवेश करने पर आपको इसका डबल बोनस मिलेगा. अगर आपकी उम्र 18 से ज्यादा है तो आप इससे निवेश कर सकते हैं.5 लाख की निवेश की पॉलिसी चुनने पर आपको सालाना करीब 27 हजार रुपये प्रीमियम के रूप में जमा करने होंगे. इसके लिए आपको हर महीने लगभग 2300 रुपये का प्रीमियम भरना होगा,यानि हर दिन 100 रुपया से कम.इस तरह से आप 21 साल में करीब 5.60 लाख रुपये जमा कर पाएंगे,वहीं बोनस के साथ आपको 10 लाख से ऊपर राशि मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें:Plan For Women: LIC की महिलाओं को सौगात, हर दिन 58 रुपए की बचत से पाएं 8 लाख, जानें

Exit mobile version