Site icon Bloggistan

Plan For Women: LIC की महिलाओं को सौगात, हर दिन 58 रुपए की बचत से पाएं 8 लाख, जानें

LIC Plan For Women(File Photo)

LIC Plan For Women(File Photo)

Plan For Women: खासतौर पर मिडिल क्लास मेंमहिलाएं पति को बिना बताए घर खर्च में कटौती करकेहर महीने काफी रुपए बचा लेती हैं. उसके बाद जब जरूरत पड़ती है या घर का कोई नया सामान खरीदना होता है तो वो अपने बचाए पैसे देकर सभी को सरप्राइज कर देती हैं.ये तरीका तो सदियों से चला आ रहा है.लेकिन अब LIC ने महिलाओं को ध्यान में रखते हुए एक बेहतरीन प्लान तैयार किया है. इस प्लान में किसी भी महिला(Plan For Women) को रोज सिर्फ 58 रुपये निवेश करने हैं और जब पॉलिसी मैच्योर होगी तो उसे पूरे 8 लाख रुपए एक मुश्त मिलेंगे. अब इस प्लान का पूरा डिटेल समझ लीजिए.

LIC Plan For Women(File Photo)

Plan For Women:जानिए 29 रुपए से कैसे मिलेंगे 4 लाख?

अगर आप प्रतिदिन 29 रुपये का निवेश करेंगे तो आप इस प्लान के तहत 4 लाख रुपये की राशि एक साथ पा सकते हैं. अगर आप हर दिन 58 रुपये बचाते हैं, तो आप एक साल में एलआईसी आधार शिला योजना में 21,918 रुपये जमा कर सकते हैं. अगर आप 20 साल तक जमा करते रहे तो इस तरह आप 4,29,392 रुपये का कुल निवेश करेंगे जो मैच्योरिटी पर करीब 8 लाख रुपए मिलेंगे. 

इस प्लान के तहत 4 अलग-अलग प्रीमियम जमा कर सकते हैं.आधार शिला योजना के तहतन्यूनतम राशि 75,000 रुपये जबकि, अधिकतम राशि 3 लाख रुपए है. पॉलिसी का मैच्योरिटी टाइम 10 से 20 साल तक हो सकता है. इसमें एक महीने, तीन महीने, 6 महीने या 1 साल वाले प्रीमियम भी उपलब्ध हैं.

LIC Plan For Women(File Photo)

आधार शिला योजना की खास बातें

एलआईसी आधार शिला योजना निजी जीवन बीमा योजना है जो विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों के लिए है. ये योजना 8 से 55 साल की फीमेल के लिए है.हालांकि, इसका लाभ लेने के लिए आपको फिजिकली फिट रहना जरूरी है.अगर आप किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं या हो चुके हैं तो इसका लाभ आपको नहीं मिलेगा. अगर किसी निवेशक ने 2 साल तक प्रीमियम दिया है तो बीमा को पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी समय छोड़ा जा सकता है.

Exit mobile version