Site icon Bloggistan

IRCTC: सफर के दौरान आईआरसीटीसी इन चीजों को देगी अब सस्ता, पढ़ें पूरी लिस्ट

IRCTC

image sours google

RCTC Update: आईआरसीटीसी सफर के दौरान यात्रियों को एक से बढ़कर एक सुविधा देती है. अगर आप रेल के सफर दौरान चाय या कॉफी पीने के शौकीन हैं तो IRCTC ने आपके लिए एक और सुविधा का ऐलान कर दिया है.जी हां यात्रियों के सफर को किफायती और अच्छा बनाने IRCTC ने अब चाय, कॉफी की कीमतों को घटा दिया है.आइए आपको बताते हैं कि अब चाय और कॉफी आपको सफर के दौरान कितने रूपए में मिलेंगे.

20 रूपये में मिलेंगी ये चीजें

जानकारी के मुताबिक आईआरसीटीसी ने अपनी खानपान सर्विस चाय, कॉफी के रेट में को कम करते उसे अब 20 रुपये में देने का फैसला किया है.यानी अब यात्रियों को सर्विस चार्ज के रूप में 50 रुपये अतिरिक्‍त नहीं देने पड़ेंगे. पहले यह चाय, कॉफी सर्विस चार्ज समेत 70 रुपये की पड़ती थी. ये सुविधा खानपान सर्विस बुक करने वाले यात्रियों को ही मिलेगी. ट्रेनों में पहले से खानपान सर्विस बुक न करने वाले यात्रियों से अब नए आदेश के तहत कैटरिंग का चार्ज लिया जाएगा.

image sours google

इन यात्रियों को होगा सबसे ज्यादा लाभ

अभी तक ट्रेनों में कैटरिंग सर्विस से कोई भी चीज मंगाने पर 50 रुपये का सर्विस चार्ज देना पड़ता था. वो चीज चाहे 20 रुपये की हो या 200 रुपये की. इससे सेकेंड, थर्ड एसी या चेयर कार में केवल चाय, कॉफी का ऑर्डर देने वाले यात्रियों को यह काफी महंगी पड़ती थी. उन्‍हें 20 रुपये की चाय, कॉफी सर्विस चार्ज के साथ 70 रुपये की पड़ती थी. हालांकि अन्‍य चीजें पहले से खानपान सुविधा बुक न करने वाले यात्रियों को महंगी पड़ेंगी. इसलिए अगर आप सर्विस चार्ज से बचना चाहते हैं तो आप टिकट बुक कराते समय खानपान सर्विस जरूर बुक करें.

ये भी पढ़ें: Nokia का ₹4499 वाला ये स्मार्टफोन लोगों को आ रहा है खूब पसंद,पुराने दिनों की दिला रहा है याद

Exit mobile version