Site icon Bloggistan

Indian Railways: IRCTC ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी , मात्र 40 रूपये में मिलेगा 5 स्टार जैसा रूम,पढ़ें डिटेल

Indian Railways

Indian Railways (File Photo)

Indian Railways Facility : यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे (Indian Railway) आय दिन कोई न कोई धमाकेदार ऑफर लेकर आता रहता है. साथ ही कई टूर पैकेज का भी प्लान लेकर आता है.लेकिन इस बार इंडियन रेलवे ने कुछ ऐसा काम किया है कि यात्री सुनकर झूम उठेंगे. बता दें कि अगर आप ट्रेन से यात्रा करते हैं और अगर आपके पास ट्रेन की कन्फर्म टिकट है तो आप मात्र 40 रुपए में शानदार कमरा में 48 घंटे तक रुक सकते हैं.

सर्दियों के समय में ट्रेन लेट चलने के कारण पैसेंजर को काफी देर तक ट्रेन का वेट करना पड़ता है. कई बार तो ठंड के कारण लोगों की जान भी चली जाती है. इसी को देखते हुए भारतीय रेलवे ने रेलवे स्टेशन पर रिटायरिंग रूम की सुविधा उपलब्ध कराया है. इस रूम में आपको लग्जरी होटल की तमाम सुविधाएं मिलती है. यह फैसिलिटी अधिकांश बड़े स्टेशनों पर आपको मिल जाएगी.

पीएनआर नंबर का होना है जरूरी

भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए लग्जरी रिटायरिंग रूम तैयार किए है. इस रूम को बुक करने के लिए आपके पास PNR नंबर होना चाहिए. जिसकी मदद से आप एसी या नॉन एसी वेटिंग रूम बुक कर सकते हैं. यह सुविधा आपको रेलवे के रिटायरिंग रूम में मिलती है. आप इस रूम में 48 घंटे तक ट्रेन का वेट कर सकते हैं. यहां आपसे केवल 20-40 रुपए ही किराया लिया जायेगा.

ऐसे करें रिटायरिंग रूम की बुकिंग

ये भी पढ़ें : Indian Railway: ध्यान दें! अब कन्फर्म टिकट कैंसल करने पर लगेगा इतना रुपया चार्ज, जानिए रेलवे का नया नियम

Exit mobile version