Site icon Bloggistan

बेटी की पढ़ाई और शादी के लिए 15 सालों में इकठ्ठा करना है 1 करोड़, तो इतने रुपए महीने करें निवेश, देखें पूरी डिटेल

Investment Idea: आज के समय में बढ़ती महंगाई से हर कोई परेशान है. ऐसे में एक परिवार का पिता अपनी बेटी की पढ़ाई और शादी के खर्च के लिए पैसे इकट्ठा कर बैंकों में रखता है. ताकि उसके शादी में किसी तरह की कोई समस्या ना हो. हम कहें कि आप अपनी बेटी की शादी के लिए 15 सालों में 1 करोड रुपए आसानी से इकट्ठा कर सकते हैं तो आप क्या सोचेंगे. अगर आप इसे सही सोचते हैं तो लिए आज हम आपको बताते हैं कि आप कैसे निवेश कर इस रकम को रिटर्न के तौर पर पा सकते हैं.

Investment For Daughter

दरअसल, आज के समय में SIP को भी निवेश के लिए एक अच्छी स्कीम मानी जाती है. इसमें लगभग 12% का रिटर्न मिल जाता है. तो इसी के तहत आप 15 सालों में 1 करोड़ रुपए आसानी से इक्कठा कर सकते है. आइए इस स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं..

ये भी पढ़ें: 10 रुपए खर्च कर कमाना है 40 रुपए का मुनाफा, तो आज से ही शुरू करें ये बिजनेस, जानें पूरी डिटेल

कितना करना होगा निवेश ?

सरल भाषा में आप समझे तो, अगर हर महीने 20,000 रुपए अपनी कमाई का इन्वेस्ट 15 सालों तक करते हैं तो इस तरह आप 36 लाख रुपए निवेश कर चुके है. जिसके बाद 12% ब्याज मिलाकर 64,91,520 रुपए हो जाएगा. यानी अब आपको 15 सालों में ब्याज सहित कुल मिलाकर 1,00,91,520 रुपए मिलेगा.

अच्छी कमाई है तो बेस्ट विकल्प

अगर आप की कमाई हर महीने 1 लाख रुपए या उससे काम है तो आप आसानी से इसी स्क्रीन पर तहत निवेश कर सकते हैं. लेकिन इसके तहत आपको 20,000 रुपए निवेश करना ही होगा. हालांकि, आप इसमें निवेश करने से पहले इसे अच्छी तरीके से जान लें ताकी आपको पूरी जानकारी मिल जाएं. बिना जांच पड़ताल के आप किसी भी स्कीम में निवेश ना करें.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version