Site icon Bloggistan

IBM: गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन केबाद इस कम्पनी ने भी दिखाया कर्मचारियों को बाहर का रास्ता, जानें

IBM

IBM (Credit-Google)

IBM: वैश्विक आर्थिक संकट के कारण आईटी सेक्टर (IT Sector) में कर्मचारियों को तेजी से जॉब से निकाला जा रहा है. बीते दिनों दिग्गज कंपनी- गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन ने हजारों कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसी कड़ी में अब आईबीएम (IBM) भी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहा है. टेक कंपनी IBM ने करीब 3900 कर्मचारियों की छंटनी की है. आईबीएम के मुख्य वित्तीय अधिकारी जेम्स कवानुघ के अनुसार, इस छंटनी से कंपनी को 300 मिलियन डॉलर का खर्च आएगा.

#image_title

IBM: इन कंपनियों ने शुरू की छंटनी

सबसे पहले गूगल ने कर्मचारियों की छंटनी शुरू की, जिसके बाद माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, ओला जैसी कंपनियों ने भी इसकी शुरुआत कर दी. अब इस कड़ी में आईबीएम का भी नाम जुड़ गया है, जो वैश्विक आर्थिक प्रतिकूलताओं के बीच कर्मचारियों की छंटनी कर रही है.

5.2 बिलियन डॉलर का फ्री कैश फ्लो किया जेनरेट

हाल ही में 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त होने वाली तिमाही में कंपनी ने, मौसमी रूप से 5.2 बिलियन डॉलर का फ्री कैश फ्लो जेनरेट किया है. इसके साथ ही स्थिर मुद्रा पर तिमाही के लिए राजस्व 6 फीसदी अधिक था.

क्या बोले अधिकारी?

IBM के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरविंद कृष्णा का कहना है कि, सॉफ्टवेयर पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए हमने हाइब्रिड क्लाउड और AI क्षमताओं में निवेश किया है. जिसे एक रणनीति और अच्छी योजना के तहत हम इस साल अधिक प्रोडक्शन हासिल करेंगे. उन्होंने कहा, 2023 के लिए हम अपने मिड-सिंगल-डिजिट मॉडल रेंज और लगभग 10.5 बिलियन डॉलर की मुफ्त नकदी के अनुरूप राजस्व वृद्धि देखते हैं.

ये भी पढ़ें: Pension Scheme: अब बुढ़ापे में नहीं छाएगी कंगाली, केंद्र सरकार हर महीने दे रही 20 हजार रुपए पेंशन, जानें

Exit mobile version