Site icon Bloggistan

HDFC Bank: एचडीएफसी बैंक अब अपने ग्राहकों को ये सुविधाएं देगी मुफ्त,पढ़ें पूरी जानकारी

HDFC Bank

HDFC Bank

HDFC Bank Update : प्राइवेट बैंक HDFC Bank ने ग्राहकों को बेहतर अनुभव और सुविधा के लिए एक नई सुविधा को शुरू कर दिया है. इस सुविधा का नाम है फुल वैल्यू आउटवार्ड रेमिटेंस (Full Value Outward Remittance). बैंक द्वारा यह जानकारी दी गई है कि इस योजना के तहत यूरो, पाउंड स्टर्लिंग और यूएस डॉलर (Euro, Pound Sterling and US Dollar) के एक्सचेंज करने पर बैंक द्वारा कोई पैसे नहीं काटे जायेंगे.

HDFC Bank

दूसरे देश में रुपयों को भेजने पर मिलेगी सुविधा

आपको बता दें कि बैंक यह सुविधा केवल इन रुपयों के दूसरे देश में भेजे जाने पर ही दे रही है. यानी की अगर आप के पास पैसे आ रहे हैं तो आप को इसमें बैंक को कुछ कट तो देना ही पड़ेगा. विदेश में भेजे जाने वाले यूएस डॉलर, पाउंड या यूरो पर एचडीएफसी बैंक द्वारा पैसे न काटे जाने वाली इस प्रक्रिया को विदेशी बैंक शुल्क कहा जाता है.

आपको बता दें कि अमेरिकन शेयर को खरीदने से पहले सभी इंवेस्टर्स को अपने रुपयों को डॉलर में खरीदना पड़ता था. यह खरीदारी बैंक के लिब्रलाइज्ड रेमिटेंस स्कीम (LRS) के तहत की जाती थी. हालांकि अभी के एलआरएस स्कीम के मुताबिक कोई भी भारतीय नागरिक एक फाइनेंशियल ईयर के अंदर 2.5 लाख यूएस डॉलर का भुगतान कर सकता है.

ये भी पढ़ें : Twitter के CEO पद के लिए इस भारतीय-अमेरिकी ने किया अप्लाई,पढ़ाई लिखाई जानकर हो जाएंगे हैरान

Exit mobile version