Site icon Bloggistan

Twitter के CEO पद के लिए इस भारतीय-अमेरिकी ने किया अप्लाई,पढ़ाई लिखाई जानकर हो जाएंगे हैरान

V.A. Shiva Ayyadurai

V.A. Shiva Ayyadurai

Twitter Update : ट्विटर चीफ एलन मस्क ने पिछले हफ्ते कहा था कि वो ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ना चाहते हैं. इसलिए उन्हें सक्रिय रूप से एक नए ट्विटर सीईओ की तलाश है.इस संबंध में उन्होंने सर्वेक्षण भी कराया था. जिसमें 57.5 प्रतिशत लोगों ने कहा कि एलन मस्क को सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए.

अमेरिकी वी.ए. शिवा अय्यादुरई ने किया अप्लाई

V.A. Shiva Ayyadurai

मस्क के ऐलान के बाद भारतीय मूल के अमेरिकी वी.ए. शिवा अय्यादुरई ( V.A. Shiva Ayyadurai) ने ट्विटर के सीईओ पद के लिए आवेदन किया है. मुंबई में जन्मे 59 वर्षीय अय्यादुराई ने बायोलॉजिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की है और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से पढ़ाई की है.

वी.ए. शिवा अय्यादुरई ने ई-मेल का अविष्कार किया था.अमेरिकी सरकार ने उन्हें 1982 में ईमेल के लिए पहला कॉपीराइट प्रदान किया, इस प्रकार उन्हें आधिकारिक तौर पर ईमेल के आविष्कारक के रूप में मान्यता दी गई.

वी.ए. शिवा ने अय्यदुरई ने मस्क को संबोधित एक ट्वीट में लिखा, मैं ट्विटर पर सीईओ पद के लिए इच्छुक हूं. मेरे पास एमआईटी से 4 डिग्री हैं और मैंने 7 सफल हाई-टेक सॉफ्टवेयर कंपनियां बनाई हैं.

ये भी पढ़ें : Reliance Jio के इन प्लान्स में बिल्कुल फ्री में मिल रहा है नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन, प्राइम,का सब्सक्रिप्शन, देखें डिटेल

Exit mobile version