Site icon Bloggistan

Government Scheme:किसानों को मुफ्त बिजली देने जा रही है सरकार,लेकिन करना पड़ेगा ये छोटा सा काम,तुरंत पढ़ें

Government Scheme

Farmer scheme

Government Scheme: उत्तर प्रदेश सरकार हमें समय पर समय समय पर किसानों को लाभ देने के लिए अनेकों योजनाओं को शुरू करती रहती है. इसी क्रम में राज्य सरकार ने ग्रामीण और शहरी निजी उपभोक्ता को फ्री बिजली देने की घोषणा की थी. इसके लिए सरकार ने कुछ शर्तें भी लागू की हैं. आइए आपको बताते हैं कि किन शर्तों का पालन कर के ग्रामीण और शहरी नलकूप उपभोक्ता फ्री बिजली का लाभ ले सकते हैं.तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

नलकूप पर मीटर लगाने के बाद ही मिलेगी लाभ

अगर आप ही नलकूप उपभोक्ता हैं तो आपको सरकार द्वारा श्री बिजली का लाभ लेने के लिए अपने नलकूप के बिजली कनेक्शन पर मीटर लगवाना अनिवार्य है अगर आप मीटर नहीं लगाएंगे तो आपको यह लाभ नहीं मिलेगा.इसलिए मीटर जरूर लगवाएं. बिजली बिल पर छूट शासन स्तर से जल्दी ही जारी होगी.

METAR

बरेली में हैं सबसे ज्यादा नलकूप कनेक्शन

उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा नलकूप बदायूं जिले में हैं. जहां नलकूपों की संख्या 50,000 के लगभग है.दूसरे नंबर पर शाहजहांपुर में 26,000 से ज्यादा नलकूप हैं. सरकार के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों में नलकूपों पर मीटर लगाने का अभियान चलाया जा रहा है लेकिन कुछ नलकूप उपभोक्ता मीटर लगाने में आनाकानी कर रहे हैं. अगर आप नलकूप उपभोक्ता हैं तो मीटर लगवा लें और शासन की फ्री बिजली योजना का लाभ लें. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें: Business Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई, ऐसे करें शुरू

Exit mobile version