Site icon Bloggistan

Go First Flight: ये फ्लाइट फ्री में कराएगी सफर ! किसको मिलेगा मौका,पढ़ें पूरी खबर

Go First Flight(Image source-Google)

Go First Flight(Image source-Google)

Go First Flight: अगर आपको फ्री में हवाई सफर करने को मिले तो आपका रिएक्शन कैसा होगा.आपके मन में जरूर लड्डू फूटने लगेंगे. हर भारतीय की तमन्ना होती है कि, वो एक बार जरूर फ्लाइट में बैठ सके. अब यात्रियों को ये मौका इंडियन एयरलाइन GO First दे रही है, जिन्हें फ्री सफर करने का मौका मिलेगा.बता दें कि थोड़े दिन पहले गो फर्स्ट फ्लाइट अपने 55 यात्रियों को छोड़कर चली गई थी.

जिससे उसकी काफी किरकिरी हुई थी, और सरकार की ओर से भी उसे काफी फटकार मिली थी.इसी की भरपाई करने के लिए कंपनी ने यात्रियों को फ्री हवाई सफर का मौका दिया है.जानते हैं आखिर क्या है पूरा मामला.

Go First Flight(Image source-Google)

यात्रियों को छोड़ा था एयरपोर्ट पर

GO First अपने 55 यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़कर चली गई थी. इन सभी यात्रियों को बेंगलुरू से दिल्ली जाना था.लेकिन इन यात्रियों को बिना लिए हुए ही फ्लाइट चली गई थी.हालांकि इस सभी यात्रियों ने चेक इन और बोर्डिंग पास ले लिए थे. ये घटना 9 जनवरी की है.इस घटना के बाद DGCA यानी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.इस घटना के बाद से कंपनी को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी.हालांकि इन सभी यात्रियों को बाद में दिल्ली तक पहुंचा दिया गया था.मामले में उचित कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं.

किसको मिलेगा फ्री टिकट

इस घटना के बाद कंपनी ने फ्री टिकट देने का फैसला किया है.जिन 55 यात्रियों को फ्लाइट एयरपोर्ट ही छोड़ कर चली गई थी.उन्हें कंपनी की तरफ से 1 फ्री टिकट देने का ऐलान किया गया. ये यात्री एक साल के अंदर देश के किसी कोने में जाने के लिए एक टिकट फ्री बुक कर सकते हैं.इस घटना के सामने आने के बाद कंपनी ने बाकायदा यात्रियों से माफी मांगी थी. हालांकि लापरवाही के इस मामले में क्रू को अगले आदेश तक हटा दिया गया है.

यात्रियों को हुई थी काफी दिक्कत

जिन यात्रियों को फ्लाइट छोड़कर चली गई थी.उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था.4 घंटे के बाद यात्रियों को दूसरे विमान से दिल्ली भेजा गया था. मजेदार बात ये थी कि, लापरवाही किस हद तक थी कि, इस पूरी घटना की जानकारी ग्राउंड स्टाफ को भी नहीं थी.

ये भी पढ़ेंBasmati Rice : अब थाली में महकेगा असली बासमती चावल, दुकानदार नहीं कर पाएंगे घालमेल,जानें क्यों?

Exit mobile version