Site icon Bloggistan

Gautam Adani:ऐसा क्या हुआ जो अडानी दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से हो गए बाहर? जानें वजह

Gautam Adani

Gautam Adani

Gautam Adani: गौतम अडानी कुछ समय पहले तक भारत के सबसे धनी कारोबारी तो थे ही, वो दुनिया के तीसरे सबसे रिच बिजनेसमैन भी थे.लेकिन विश्व के दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी(Gautam Adani) अब टॉप 10 लिस्ट से बाहर हो गए हैं.अब गौतम अडानी दुनिया के सबसे धनी कारोबारियों की लिस्ट में 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. गौतम अडानी की कुल संपत्ति 84.4 अरब डॉलर रह गई है, जिसके चलते वो टॉप-10 लिस्ट से बाहर हो गए हैं. अब नई लिस्ट में मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani), अडानी के बाद 12वें पायदान पर आ गए हैं.

Gautam Adani

रिचेस्ट लिस्ट से क्यों फिसले अडानी?

अमेरिकी रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग की निगेटिव रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप के शेयरों का भी बुरा हाल कर दिया है. गौतम अडानी की दौलत में भी लगातार कमी आ रही है. इसी के चलते वो दुनिया के अमीरों की लिस्‍ट में टॉप 10 से बाहर हो गए हैं.

ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्‍स के मुताबिक अडानी अब इस लिस्‍ट में 11वें नंबर पर आ गए हैं, जो कुछ दिन पहले ही तीसरे नंबर पर थे. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी की दौलत में करीब 3600 करोड़ डॉलर की कमी आई है. फिलहाल इस लिस्‍ट में 189 बिलियन डॉलर की दौलत के साथ बर्नार्ड अर्नाल्‍ट पहले नंबर पर बने हुए हैं.

अडानी ने हिंडनबर्ग को दिया है जवाब

गौतम अडानी ने न्यूयार्क स्थित हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट का जवाब 413 पन्नों में दिया था, वहीं इसके एक दिन बाद हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप पर पलटवार किया. हिंडनबर्ग रिसर्च ने कहा कि, राष्ट्रवाद के नाम पर धोखाधड़ी को छिपाया नहीं जा सकता.

ये भी पढ़ेंदेश में बढ़ा अमीरी गरीबी का अंतर, ज्यादा टैक्स देने को मजबूर है गरीब,रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Exit mobile version