Site icon Bloggistan

Business Idea: काले टमाटर का बिजनेस देगा खरे खरे नोट, जानें कैसे करें शुरू

Black tomatoes Benefits

Black tomatoes Benefits

Business Idea: क्या आप भी चाहते हैं कि आप कोई ऐसा बिजनेस करें जिससे आपको लाखों की कमाई हो. ऐसे में एक ऐसा बिजनेस शुरू कर सकते हैं, जो आपको मोटा मुनाफा देगा. ये बिजनेस है काले टमाटर(Black tomato) की खेती का. ये एक ऐसा बिजनेस है, जिससे आपको तगड़ा मुनाफा होगा. आपने इससे पहले भी शायद काले टमाटर की खेती का कारोबार सुना हो. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, काले टमाटर अपने खास गुणों की वजह से काफी डिमांड में है. कैंसर के इलाज में काले टमाटर का इस्तेमाल किया जाता है. तो चलिए जानते हैं कि कैसे इस बिजनेस से आप नोटों का अंबार लगा सकते हैं.

Business Idea: Black tomato

Business Idea: कैसे शुरू करें काले टमाटर(Black tomato) की खेती ?

काले टमाटर की खेती उसी तरह से की जाती है जैसे लाल टमाटर की.काले टमाटर की खेती के लिए गर्म जलवायु की जरूरत होती है. इसलिए भारत इसकी खेती के लिए बिल्कुल मुफीद है.

इसके लिए जमीन का P.H. मान 6-7 के बीच होना जरूरी है. सबसे पहले काले टमाटर की खेती इंग्लैंड में हुई थी. इसे रोज टोमेटो के नाम से भी पुकारा जाता है. इसे यूरोप में सुपरफूड कहते हैं. वहीं अब इसकी औषधीय गुणों की वजह से इसकी डिमांड में लगातार इजाफा हो रहा है. अब भारत में इसकी मांग तेजी से बढ़ रही है.

बोने के लिए जनवरी है बेस्ट

काले टमाटर हैं बड़े गुणकारी

काले टमाटर की सबसे खास बात ये होती है कि इसे लंबे समय तक ताजा रखा जा सकता है. इसमें कई तरह के पोषक तत्व मौजूद होते हैं. इसलिए इसकी मार्केट में डिमांड बहुत ज्यादा है. ये बाहर से काला और अंदर से लाल होता है. इसे खाने से वजन बहुत तेजी के कम होता है. वहीं शुगर लेवल को कम करने और कोलेस्ट्रॉल को घटाने में भी बहुत मददगार है.

ये भी पढ़ेंBasmati Rice : अब थाली में महकेगा असली बासमती चावल, दुकानदार नहीं कर पाएंगे घालमेल,जानें क्यों?

Exit mobile version