Site icon Bloggistan

Budget 2023: वित्त मंत्री के ऐलान के बाद इतने सस्ते हो जाएंगे TV, उद्योगपतियों ने कहा “थैंक यू”

Google

LED TV Electricity (google)

Budget 2023: साल 2023 के बजट को पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को सस्ता करने का रास्ता भी खोल दिया है. जिसमें स्मार्टफोन के साथ साथ LED टीवी भी शामिल है.वित्त मंत्री वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्मार्टफोन और उसके पार्ट्स पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को कम करने का ऐलान किया है.

इतनी कम हो जाएंगी टीवी की कीमतें

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एलईडी टीवी को सस्ता करने के लिए उसमें लगने वाले पार्ट्स पर बेसिक कस्टम ड्यूटी को हटाने का ऐलान किया है. टीवी के बाहर से आयतित पार्ट्स पर 2.5 प्रतिशत कस्टम ड्यूटी कम करने करने की घोषणा आज बजट में की गई है. जबकि पहले बाहर से आए पार्ट पर 5% कि कस्टम ड्यूटी लगती थी. एक अनुमान के मुताबिक वित्त मंत्री की इस घोषणा के बाद भारत में बनने वाली स्मार्ट और एलईडी टीवी कीमत ₹3000 तक कम हो जाएगी.

Education Budget 2023 (File Photo)

सोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुनील नय्यर ने किया स्वागत

वित्त मंत्री की इस घोषणा के बाद सोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुनील नय्यर ने इसका स्वागत करते हुए कहा है कि ‘कई टेलीविजन पार्ट्स के आयात पर बेसिक कस्टम ड्यूटी में घोषित हुई छूट टेलीविजन उद्योग के लिए एक बड़ा बढ़ावा है. हम इस बजट का पूरी तरह से स्वागत करते हैं और हम भारत में अपनी भविष्य की व्यावसायिक योजनाओं के बारे में आश्वस्त हैं”बता दें देश में अधिकतर टीवी में इन ओपन सेल को लगाने के लिए आयात किया जाता है.

ये भी पढ़ें: Budget 2023: देश में अब इन चीजों पर बढ़ेगी महंगाई,LED टीवी,स्मार्टफोन होंगे सस्ते,पढ़ें डिटेल

Exit mobile version