Site icon Bloggistan

Big News: LPG सिलेंडर पर सरकार देगी अब ₹300 की सब्सिडी,गरीबों की होगी बल्ले बल्ले 

LPG Price Pradhan Mantri Ujjwala Yojana

Pradhan Mantri Ujjwala Yojana

LPG Price: उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) के लाभार्थियों के लिए फिर एक बार सरकार ने खुशखबरी देते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है. अब तक उज्जवला योजना के लाभार्थियों को सरकार की तरफ से ₹200 की सब्सिडी जाती थी जिसे बढ़ाकर अब ₹300 प्रति सिलेंडर कर दिया गया है.आइए इस जानकारी के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

गरीब महिलाओं को होगा लाभ 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताते हुए कहा कि कैबिनेट की हुई मीटिंग में सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए योजना उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को ₹200 की जगह अब ₹300 की सब्सिडी देने वाला प्रस्ताव पास कर दिया है. सरकार के इस फैसले से कमजोर तबके की गरीब महिलाओं को सबसे ज्यादा लाभ होगा.

ये भी पढ़ें:ऑनलाइन गेमिंग से कमाई करने वालों को 28% देना होगा GST,गेमिंग फेडरेशन ने की ये मांग  

9 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को होगा फायदा

अब 14.02 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 603 रुपए रह जाएगी. अन्य राज्यों में भी उज्ज्वला योजना लाभार्थियों को लगभग इतने ही रुपए चुकाने होंगे.सरकार के मुताबिक उज्ज्वला योजना लाभार्थियों की संख्या पूरे देश में 9.6 करोड़ है. केंद्र सरकार के इस फैसले से 9 करोड़ से ज्यादा लोगों को अब लगभग ₹600 में सिलेंडर मिलेगा जबकि अन्य लोगों को ₹900 में सिलेंडर मिलेगा.

रक्षाबंधन पर घरेलू गैस सिलेंडर के घटाए गए थे रुपए 

 बता दें हाल ही में केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर सिलेंडर की कीमत में ₹200 की कटौती की थी इसके बाद पूरे देश में एलपीजी सिलेंडर की कीमत लगभग ₹900 हो गई थी. लेकिन कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में हाल ही में ₹200 की वृद्धि की गई है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version