Site icon Bloggistan

Mahindra Thar खरीदने के लिए इतनी होनी चाहिए आपकी मंथली सैलरी, यहां समझ लें पूरा गणित

Mahindra Baaz

Mahindra Baaz

Mahindra Thar: देश की लोकप्रिय एसयूवी कारों की सूची में शामिल महिंद्रा थार का क्रेज लोगों पर किस कदर छाया रहता है. हर किसी को भली-भांति पता है. इस ऑफरोडिंग एसयूवी को खरीदने की चाहत अधिकतर लोग रखते हैं, लेकिन चंद लोगों को छोड़ दें तो बजट में फिट न होने के कारण इसे नहीं खरीद पाते हैं. आज हम आपको बताते हैं कि अगर आप महिंद्रा थार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपकी मंथली सैलरी कितनी होनी चाहिए तो चलिए फिर देर किस बात की जान लीजिये क्या है इसका गणित.

ये मॉडल्स हैं उपलब्ध

फिलहाल, मार्केट में महिंद्रा के द्वारा दो मॉडल्स पेश किए जाते हैं. जिनमें Mahindra Thar 4X4 और Mahindra Thar 4X2 वेरिएंट शामिल हैं. इनकी कीमतों की बात करें तो 4X4 की कीमत 13.87 लाख की शुरूआती कीमत है जो टॉप वेरिएंट के लिए लगभग 16.78 लाख तक जाती है. वहीं 4X2 के टॉप वेरिएंट की कीमत 10.55 लाख से शुरू होती है, जो कि 12.58 लाख एक्स शोरूम तक चले चले जाती है. इसमें कई चार्ज होते हैं. जैसे कि 1.36 लाख का आरटीओ तकरीबन 83 हजार रुपये का इंश्योरेंस और 10 हजार रुपये के अन्य चार्जेज को शामिल किया जाता है.

समझ लीजिए खरीददारी का गणित

image credit google

अगर आप महिंद्रा थार को सबसे कम डाउन पेमेंट करके खरीदते हैं जो कि कंपनी की तरफ से 2.6 लाख यानि कुल कीमत का 20 प्रतिशत है. वहीं इस कीमत पर खरीदने पर 5 साल के लिए ईएमआई बनती है जो कि प्रति माह 21 हजार रुपये है. इस पर 9 फीसदी सालाना के हिसाब से ब्याज लिया जाता है. नियम के अनुसार ईएमआई 10 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा आपकी मासिक सैलरी 2 लाख रुपये के आस-पास है तो आप इतने प्रतिशत की ब्याज दरों पर महिंद्रा थार खरीदने की प्लानिंग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Mother’s Day Special : मदर्स डे के इस खास अवसर पर अपनी मां को गिफ्ट करें ये शानदार ई-स्कूटर, देखते ही हो जायेंगी हैप्पी

Exit mobile version