Site icon Bloggistan

Yamaha Scooters: यामाहा ने लॉन्च किया धाकड़ स्कूटर, मिलेंगे ये कमाल के फीचर्स, देखें डिटेल

Yamaha Scooters

Yamaha Scooters (Image- Google)

Yamaha Scooters: यामाहा ने अपने दो स्कूटर को नए अवतार में मार्केट में पेश कर दिया है. इस नए स्कूटर का नाम यमाहा फैसिनो 125 (Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid) और यामाहा रे-जेडआर (Yamaha Ray ZR 125) है.

Yamaha Scooters (Image- Google)

घरेलू बाजार में इन स्कूटर्स का मुकाबला हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा, हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन, बाउंस इंफिनिटी ई1, बजाज चेतक, ओला एस1, एथर 450एक्स, विदा वी1, हौंडा एक्टिवा 6G, टीवीएस जुपिटर, सुजुकी एक्सेस, हीरो डेस्टिनी जैसे स्कूटर्स से होता है.

Yamaha Scooters: फीचर्स

अगर बात इसके फीचर्स की करें तो बता दे कंपनी ने इस नई स्कूटर में फ्रंट व्हील पर डिस्क/ड्रम ब्रेक, रियर व्हील पर ड्रम ब्रेक का विकल्प, सड़कों पर बेहतर हैंडलिंग के लिए कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया है. इसके अलावा इसमें सामने की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनो-शॉक यूनिट का प्रयोग किया गया है. बता दे ये दोनों ही स्कूटर अपने धाकड़ परफार्मेंस, फीचर्स और लुक के लिए ग्राहकों के दिलों में राज कर रहा है.

Yamaha Scooters: इंजन

अगर बात इस दोनों स्कूटर की इंजन की करें तो बता दे, कंपनी ने यामाहा फैसिनो स्कूटर में एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड 125cc इंजन का इस्तेमाल किया है जो 8bhp का पावर और 10.3Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं इसमें हाइब्रिड विकल्प के रूप में एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम भी दिया गया है, जिसकी वजह से कंपनी इसके बेहतर माइलेज का दावा करती है. बही रेजर 125 के इंजन की बात करें तो बता दे इसका भी इंजन यामाहा फैसिनो के समान है.

कीमत

कम्पनी ने रे-जेडआर 125 Fi हाइब्रिड स्कूटर को 82,730 रुपये से 93,530 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है. वही यामाहा फैसिनो 125 Fi हाइब्रिड को 78,600 रुपये से 91,030 रुपये (एक्स-शोरूम) पर पेश किया है.

ये भी पढ़ें : MG Electric Car: OMG! जल्द ही मार्केट में गदर मचाने आ रही एमजी की ये छोटी EV कार, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 300KM

Exit mobile version