Site icon Bloggistan

MG Electric Car: OMG! जल्द ही मार्केट में गदर मचाने आ रही एमजी की ये छोटी EV कार, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 300KM

MG Electric Car

MG Electric Car (Image-Google)

MG Electric Car: जल्द ही इंडियन मार्केट में एमजी मोटर (MG Motor) अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने के फिराक में है. कंपनी ने पिछले साल ही बताया था कि, वह जल्द ही ग्राहकों के लिए किफायती हैचबैक कार लॉन्च कर सकती है. साथ ही एमजी ने यह भी बताया था कि यह इलेक्ट्रिक कार चीन में बिकने वाली वुलिंग एयर ईवी (Wuling Air Ev) पर बेस्ड होगी.

MG Electric Car (Image-Google)

हाल ही में एमजी की इस इलेक्ट्रिक कार को भारतीय सड़को पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट कोई गया. जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस अपकमिंग कार को जल्द ही पेश करने वाली है.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वुलिंग अपनी मिनी इलेक्ट्रिक कार एयर ईवी की बिक्री कुछ चुनिंदा दक्षिण एशियाई देशों में कर रही है. हालांकि, इसे भारत में कुछ अलग नाम से लॉन्च किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस अपकमिंग कार का डिजाइन वुलिंग एयर ईवी के जैसा है, जिसमे कम्पनी द्वारा कोई बदलाव नहीं किया जायेगा. वही यह कार टाटा Tiago और पीएमवी ईएएस-ई माइक्रो इलेक्ट्रिक कार को जोरदार टक्कर देगी.

MG Electric Car: बैटरी

अगर बात इस कार के बैटरी की करें तो अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार में कंपनी दो बैटरी पैक का इस्तेमाल कर सकती है, जिसमें 17.3 kWh और 26.7 kWh बैटरी पैक मॉडल शामिल होंगे. बता दे 17.3 kWh वाली बैटरी सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर का रेंज देगी, जबकि 36.7kWh वाली बैटरी फुल चार्ज में 300 किलोमीटर का दूरी तय करेगी. दोनों मॉडलों में इलेक्ट्रिक मोटर को रियर एक्सेल में लगाया जाएगा जो क्रमशः 41 बीएचपी की पॉवर जनरेट करने में सक्षम होगी.

कब तक होगी लॉन्च

अगर बात इस कार की लॉन्चिंग की करें तो बता दे इस कार को जनवरी के महीना में ही लॉन्च किया जाना था, लेकिन यह कार अभी तक अपनी टेस्टिंग स्टेज में ही है. इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे जून तक भारतीय मार्केट में पेश किया जायेगा. वही कम्पनी इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें : TVS iQube: होंडा एक्टिवा की नींद उड़ाने आया ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, बस ₹3000 में लें जाए घर,पढ़ें डिटेल

Exit mobile version